Wednesday, 16 October, 2024

---विज्ञापन---

धर्मेंद्र से पहले हेमा मालिनी ने तोड़ा तीन सुपरस्टार्स का दिल, एक से तो शादी तक पहुंच गई थी बात

Hema Malini Birthday Special: 80 के दशक की टॉप क्लास एक्ट्रेस हेमा मालिनी का आज बर्थडे है तो इस खास दिन पर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जान लेते हैं और धर्मेंद्र से पहले उन्होंने किस-किस के ऑफर ठुकराए ये भी...

Hema Malini

Hema Malini Birthday Special: एक ऐसी सुपरस्टार जिन्होंने करोड़ों लोगों की रातों की नींद चुराई। लड़कों के दिल उनके नाम से ही धड़कने लगते थे, तभी तो उन्हें ‘ड्रीमगर्ल’ का टैग मिला। जी हां हम बात कर रहे हैं हेमा मालिनी (Hema Malini) की जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी। वहीं वो अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी सुर्खियों में रही हैं। एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र से शादी की जबकि वो पहले से ही शादीशुदा थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे पहले भी हेमा ने तीन सुपरस्टार्स का ऑफर ठुकराया था। अरे! नहीं जानते चलिए कोई बात नहीं हम आपको उनके नाम बता देते हैं। दरअसल आज हेमा मालिनी का बर्थडे है तो इस खास दिन पर सबसे पहले तो उन्हें हमारी पूरी टीम की ओर से हैप्पी बर्थडे। अब उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें भी जान लेते हैं।

राजकुमार

हेमा मालिनी का नाम सबसे पहले अपने जमाने के सुपरस्टार राजकुमार के साथ जुड़ा। दरअसल राजकुमार को पहली ही नजर में हेमा से प्यार हो गया था। वो उनकी अदाओं और खूबसूरती पर जान छिड़कते थे। हीरो ने फिल्म ‘लाल पत्थर’ के लिए हेमा मालिनी का नाम अप्रोच किया जबकि मेकर्स ने वैजयंती माला को इस फिल्म के लिए चुना था।

फिर क्या था हेमा जी को फिल्म में रोल ऑफर हो गया। एक्टर ने उनसे अपने प्यार का इजहार भी किया और शादी के लिए प्रपोज भी किया लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में शॉकिंग एविक्शन! अविनाश को घर से निकाला, राशन टास्क में बवाल

संजीव कुमार

इस लिस्ट में संजीव कुमार का नाम भी आता है जो हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए थे। कहा जाता है कि संजीव हेमा से बेइंतहा प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे। लेकिन एक्ट्रेस ने कभी भी उन्हें भाव नहीं दिया। संजीव ने बड़ी हिम्मत के साथ हेमा को प्रपोज भी किया लेकिन उन्होंने उनके ऑफर को भी ठुकरा दिया। अंत में संजीव कुमार ने किसी से भी शादी नहीं की और कम उम्र में ही उनकी मौत भी हो गई।

जितेंद्र

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में खूब थी। इसकी भनक हेमा के पिता को भी थी, लेकिन उन्हें ये रिश्ता बिल्कुल भी पसंद नहीं था। एक्ट्रेस के पिता तो जितेंद्र पसंद थे तो उन्होंने उनके साथ अपनी बेटी की शादी भी फिक्स कर दी थी। लेकिन जब प्यार किसी और से हो तो भला शादी कैसे हो जाती। धर्मेंद्र को इस बात का पता चला तो उन्होंने उनकी शादी ही तुड़वा दी और खुद धर्म बदल हेमा से शादी कर ली। दरअसल वो पहले से ही शादीशुदा थे तो ऐसे में इस्लाम कबूल कर उन्होंने इस रिश्ते पर शादी की मोहर लगाई।

यह भी पढ़ें: ‘लाहौर 1947’ के लिए शबाना आजमी ने घटाया 15 किलो वजन, इंटरव्यू में बताया कैसी रही जर्नी?

First published on: Oct 16, 2024 09:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.