---विज्ञापन---

डेब्यू फिल्म में 68 साल एक्टर की बेगम बनी 22 की अंकिता, जानें, कौन हैं ‘हमारे बारह’ की रुखसार?

Hamare Baarah Actress Ankita Dwivedi: 'हमारे बारह' फिल्म में 68 साल के अनु कपूर की वाइफ का रोल 22 साल अंकिता द्विवेदी निभा रही हैं, चलिए बताते हैं कि आखिर वो कौन है और कितनी पढ़ी लिखी हैं।

Ankita Dwivedi
कौन हैं अंकिता द्विवेदी?

Hamare Baarah Actress Ankita Dwivedi: हिंदी सिनेमा के अभिनेता अनु कपूर की आगामी फिल्म ‘हमारे बारह’ जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। मूवी का डायरेक्शन कमल चन्द्र ने किया है और फिल्म में पार्थ समथान, मनोज जोशी, अश्विनी कालसेकर,अभिमन्यु सिंह और परितोष त्रिपाठी, अंकिता द्विवेदी जैसे स्टार्स अहम रोल में दिखेंगे। अनु कपूर की वाइफ रूखसार का किरदार फिल्म में 22 साल की अंकिता द्विवेदी निभा रही हैं। तो चलिए आज हम आपको अंकिता द्विवेदी के बारे में बताने जा रहे हैं।

कौन हैं अंकिता द्विवेदी

अपकमिंग फिल्म ‘हमारे बारह’ की एक्ट्रेस अंकिता द्विवेदी 22 साल की हैं और इस फिल्म में 68 साल के अनु कपूर की वाइफ बीवी का किरदार निभा रही हैं। वो छतरपुर के शांति नगर कालोनी की रहने वाली हैं और उनके पतिा का नाम डॉ.आलोक द्विवेदी है। अंकिता की ‘हमारे बारह’ पहली बॉलीवुड फिल्म है, हालांकि वो इससे पहले विक्रांत मैसी के साथ विज्ञापन में नजर चुकी हैं।

कितनी पढ़ी लिखी हैं अंकिता द्विवेदी

अंकिता द्विवेदी ने मारिया माता कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की है और वो बेंगलुरु के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी से उन्होंने पत्रकारिता की है इस दौरान ही उन्होंने थियेटर करना भी शुरू किया था। वो मुंबई में The Actor’s Truth के अलग-अलग नाटकों में हिस्सा ले चुकी हैं और अपनी संजीदा एक्टिंग के लिए काफी फेमस हैं। अपने किरदार को गहराई के साथ निभाने में अंकिता द्विवेदी माहिर हैं।

बेहतरीन खिलाड़ी हैं अंकिता

हाई स्कूल में टॉपर होने के साथ-साथ एक्ट्रेस अंकिता खेलकूद में भी निपुण हैं, वो बेसबॉल, बैडमिंटन और तैराकी प्लेयर रह चुकी हैं। फिल्म ‘हमारे बारह’ से अंकिता अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं, जिसमें वो मंझे हुए एक्टर अनु कपूर के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी। अंकिता की फैमिली उनके बॉलीवुड डेब्यू को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कब रिलीज होगी फिल्म

अनु कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ का जमकर विरोध किया जा रहा है, इस मूवी का टीजर आउट हो चुका है। इस फिल्म की पहली झलक देखने के बाद ही लोग भड़क गए हैं, क्योंकि टीजर में औरतों की तुलना सलवार के नाड़े से करता दिखाई दे रहा है। यह फिल्म 7 जून को सिनेमाघर में रिलीज होने जा रही है।

यह भी पढ़ें: Prime Video पर ‘मिर्जापुर 3’ की रिलीज से उठा पर्दा! क्या आपने देखा नया वीडियो?

First published on: May 30, 2024 07:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.