Tuesday, 17 September, 2024

---विज्ञापन---

कंगना रनौत से हेमा मालिनी तक, 7 एक्ट्रेस जो आईं राजनीति में!

Actresses Who Entered Politics: चलिए जानते हैं, बॉलीवुड की उन मशहूर एक्ट्रेस के बारे में, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में तो नाम कमाया ही, साथ ही वे राजनीति में भी खूब काम कर रही हैं, जबकि कुछ ने राजनीति में सफलतापूर्वक कदम रखा है।

Kangana Ranaut Compares With Amitabh Bachchan
Kangana Ranaut Compares With Amitabh Bachchan

Actresses Who Entered Politics: फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे सितारे हैं, जो राजनीति में भी अपना सक्सेसफुल करियर बना चुके हैं और जनता के लिए खूब काम कर रहे हैं। जबकि कुछ सितारों ने इसी साल राजनीति में कदम रखा है और सफलता हासिल की है। चलिए जानते हैं, उन एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने अब फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के साथ-साथ राजनीति में भी करियर बनाया। इनमें से कई ने फिल्मी दुनिया को कह दिया है अलविदा।

किरण खेर

किरण खेर बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने बॉलीवुड से अपने करियर की शुरूआत कर पार्लियामेंट का सदस्य बनने तक अपना सफल सफर तय किया है।

स्मृति ईरानी

बेशक, भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अमेठी से इस साल अपनी सीट से हार का सामना किया है लेकिन टेलीविजन एक्ट्रेस स्मृति ईरानी मिनिस्ट्री ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट में अहम भूमिका निभा रही हैं।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी बॉलीवुड एक्ट्रेस और बेहतरीन डांसर हैं। हेमा मालिनी ने इस साल भी भारी मतों के साथ लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की है। इसके अलावा वे बीजेपी में पार्लियामेंट ऑफ मेंबर के तौर पर महत्वपूर्ण किरदार निभा रही हैं।

जया बच्चन

अमिताभ बच्चन की पत्नी और मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकीं जया बच्चन भी समाजवादी पार्टी से चुनाव जीत पार्लियामेंट की मेंबर हैं।

जयाप्रदा

एक्टिंग करियर से मशहूर हो चुकी जयाप्रदा ने TDP से अपने पॉलिटिकल करियर की शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने SP पार्टी में कदम रखा। वे लोकसभा और राज्यसभा में एंट्री कर चुकी हैं।

जयललिता

डायनामिक पर्सनैलिटी जयललिता ने तमिल सिनेमा से लेकर पॉलिटिकल सर्कल तक खूब नाम कमाया है। वे अपने टेन्योर में तमिलनाडु के चीफ मिनिस्टर तक बनीं। वे इंडियन पॉलिटिक्स की स्ट्रांग पिलर हैं।

कंगना रनौत

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने इस साल अपने होम टाउन, हिमाचल प्रदेश मंडी से बीजेपी का टिकट लेकर चुनाव लड़ा और वे भारी मतों से विजयी भी हुईं। लगता है वे भी अब बॉलीवुड को अलविदा कह देंगी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024 में सेलेब्स का रिपोर्ट कार्ड: कंगना रनौत से लेकर अरुण गोविल तक, किसने मारी बाजी! 

First published on: Jun 04, 2024 11:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.