TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

दिवाली पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने काटा बवाल, बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई?

Top Grossing Diwali Movies: दिवाली पर हर साल बिग बजट की मूवीज सिनेमाघरों में रिलीज होती हैं। आज हम आपको उन मूवीज के बारे में बताते हैं जो रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गईं। इनमें सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक की मूवीज शामिल हैं।

Top Grossing Diwali Movies: दिवाली पर हर साल कोई न कोई बिग बजट की मूवी रिलीज होती है। सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक की मूवीज बॉक्स ऑफिस पर बवाल काट चुकी हैं। अक्सर ये फेस्टिवल बॉलीवुड के लिए काफी शुभ रहा है। कई मूवीज ने इस दिन रिलीज होकर रिकॉर्ड ही तोड़ डाले हैं। इस साल सिंगम अगेन और भूल भुलैया 3 भी दिवाली पर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही हैं। आइए आपको पिछली रिलीज हुई मूवीज की कमाई के बारे में बताते हैं।

टाइगर 3

पिछले साल 2023 में दिवाली पर सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर टाइगर 3 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस मूवी ने दमदार ओपनिंग के साथ बेहतरीन कमाई की थी। मूवी ने 336 करोड़ कमाए थे। सलमान के फैंस की भी दिवाली हिट हो गई थी। मूवी में सलमान और कैटरीना के साथ इमरान हाशमी भी मुख्य किरदार में थे।

सूर्यवंशी

साल 2021 में दिवाली पर ही अक्षय कुमार की सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। मूवी ने 195 करोड़ की कमाई की थी। ऑडियंस को मूवी में अक्षय का अंदाज काफी पसंद आया था। मूवी में अक्षय के साथ-साथ कैटरीना कैफ भी थीं। रोहित शेट्टी और अक्षय की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: ‘अनुपमा की लाडली’ को मिली स्पेशल फाइटिंग ट्रेनिंग, क्या अब घरवालों पर पड़ेंगी भारी?

हाउसफुल 4

अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 साल 2019 में दिवाली पर ही रिलीज हुई थी। मूवी ने 205 करोड़ रुपये कमाए थे। कॉमेडी के एक से एक शानदार सीन्स ने ऑडियंस की दिवाली मजेदार बना दी थी। फरहाद सामजी की इस मूवी में काफी बड़ी कास्ट थी, जिसने दर्शकों को कॉमेडी का डबल डोज दिया।

गोलमाल अगेन

अजय देवगन की ये मूवी साल 2017 में दिवाली के मौके पर ही रिलीज हुई थी। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 205 करोड़ की शानदार कमाई की थी। इस फिल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया था। मूवी की कास्ट की बात करें तो इसमें अजय देवगन के साथ-साथ परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, तब्बू, श्रेयस तलपड़े, कुणाल खेमू और नील नितिन मुकेश जैसे कलाकार थे।

प्रेम रतन धन पायो

बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो साल 2015 में रिलीज हुई थी। मूवी ने 218 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फैमिली ड्रामा को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। सलमान खान इस मूवी में डबल रोल में नजर आए थे। वहीं सोनम कपूर और दीपक डोबरियाल भी फिल्म में मुख्य किरदार में थे। यह भी पढ़ें: अपारशक्ति खुराना बचपन से अब तक डेली छूते हैं बड़े भाई के पैर, इंटरव्यू में बताया दिलचस्प किस्सा

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.