Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

एजाज खान को हिंदू एक्ट्रेस संग हुआ प्यार, 3 साल रहे लिवइन में; फिर क्यों रिश्ते में आई दरार?

Eijaz Khan Birthday: फिल्म इंडस्ट्री हो या टीवी इंडस्ट्री एजाज खान ने किसी को नहीं छोड़ा। इसके अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में रहे, आज एजाज का बर्थडे है तो इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं...

Eijaz Khan
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Eijaz Khan Birthday: अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर एजाज खान (Eijaz Khan) ने अपने करियर में कई काम किए। लेकिन वो सबसे ज्यादा चर्चा में आए ‘बिग बॉस 14’ से जो इतना कमाल का था कि देखने वालों को मजा ही आ गया। इस शो से एजाज घर-घर में फेमस हो गए। हालांकि ऐसा नहीं है कि इससे पहले उन्होंने इंडस्ट्री में काम न किया हो। भाई वो तो पुराना चावल हैं। आप सोच रहे होंगे कि आज हम एजाज खान के बारे में क्यों बात कर रहे हैं। अरे स्टार का बर्थडे है इसलिए सबसे पहले तो उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। अब अभिनेता के बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

विवादों से भरी है लाइफ

एजाज खान का जन्म 28 अगस्त 1975 को हैदराबाद में हुआ था। एजाज के दो भाई-बहन और हैं जो उनसे छोटे हैं। एक्टर के माता-पिता बचपन में ही अलग हो गए थे, ऐसे में एजाज अपने भाई के साथ मुंबई में आ गए को बहन मां के साथ हैदराबाद में रहने लगीं। एक्टर की मां का साल 1991 में निधन हो गया, इसके बाद बहन भी मुंबई आ गई और अपनी पढ़ाई वहीं से की।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

एजाज खान ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। उन्होंने साल 1999 में फिल्म ‘तक्षक’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। वहीं एजाज ने कई अन्य फिल्मों में बतौर डांसर काम किया।

उनकी एक्टिंग के साथ ही डांस में भी दम था। अभिनेता ने  ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न’,  ‘तनु वेड्स मनु’, ‘कुछ ना कहो’, ‘जस्ट मैरिड’ जैसी फिल्मों में काम किया।एक्टर ने छोटे पर्दे पर भी जलवा दिखाया और साल 2003 में ‘कहीं तो होगा’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। अभिनेता ने ‘कुमकुम-प्यारा सा बंधन’, ‘कसम से’, ‘कयामत’,  ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कोई दिल में है’,  ‘केसर’, ‘कसौटी जिंदगी के’, दिया और बाती’ और ‘काव्यांजलि’ जैसे टीवी शो में काम कर घर घर अपनी खास पहचान बनाई।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में मचेगा ‘सरकटे’ का आतंक, कौन हैं सुनील कुमार? जिनका सलमान खान के शो में बजेगा डंका

‘बिग बॉस 14’ के सेट पर हुआ प्यार

एजाज खान को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी कॉन्ट्रोवर्सी शो ‘बिग बॉस 14’ से मिली। इस शो में उनकी मुलाकात पवित्रा पुनिया से हुई। हालांकि शुरुआत में तो वो ट्रोल भी हुए क्योंकि पवित्रा हिंदू है तो एजाज मुस्लिम।

लेकिन उन्होंने प्यार के बीच धर्म की दीवार नहीं आने दी और बिग बॉस के घर में से ही उनके इश्क के चर्चे होने लगे। दोनों ने एक दूसरे से सरेआम अपने प्यार का इजहार किया। दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद भी किया।

क्यों हुआ ब्रेकअप

एजाज खान और पवित्रा पुनिया का प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों नें तेजी से फैलने लगे। एजाज और पवित्रा 3 साल तक लिवइन में रहे, लेकिन फिर उनका रिश्ता टूट गया।

कथित तौर पर एजाज ने पवित्रा को धोखा दिया जिसका पता उसे चल गया तो दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये भी कहती हैं कि एजाज और पवित्रा के बीच कुछ बातों को लेकर मतभेद शुरू हो गए थे, जिसकी वजह से उनका ब्रेकअप हो गया।

यह भी पढ़ें: Hotstar की 5 क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज, देख निकल जायेगी चीख; सिंगल एपिसोड भी नहीं कर पाएंगे स्किप

First published on: Aug 28, 2024 08:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.