Wednesday, 18 September, 2024

---विज्ञापन---

17 में शादी, 21 में हुआ बेटा, 29 में किया बॉलीवुड… 10 फिल्मों में किया काम, अब हैं सोशल क्वीन, पहचाना कौन?

Chitrangda Singh Birthday: बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिसने अपने दम पर अपनी खास पहचान बनाई, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे। कभी हिम्मत नहीं हारी और सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गई...

Chitrangda Singh
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Chitrangda Singh Birthday: एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपने फिल्मी करियर को बनाने के लिए काफी मेहनत की। अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों को जीता, लेकिन खुद का दिल टूटा। जो लाखों फैंस के दिल में बसती हैं उनका दिल है खाली। जरूर आप ये सोच रहे होंगे की ऐसी कौन सी एक्ट्रेस है जो ब्यूटिफुल है लेकिन अकेली है। हम बात कर रहे हैं मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह (Chitrangda Singh) की। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में तो सफलता पाई लेकिन पर्सनल लाइफ को लेकर वो इतनी लकी नहीं रहीं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे ( Chitrangda Singh Birthday) है तो इस खास दिन पर सबसे पहले तो हमारी ओर से उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। अब उनके बारे में कुछ बातें कर लेते हैं।

कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग की

चित्रांगदा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1976 को राजस्थान के जोधपुर हुआ था। वो एक आर्मी फैमिली से आती हैं, उनके पिता कर्नल निरंजन सिंह चहल भारतीय सेना में अधिकारी के पद पर तैनात थे।

वहीं भाई दिग्विजय सिंह चहल एक गोल्फर हैं। चित्रांगदा ने अपनी ग्रेजुएशन लेडी इरविन कॉलेज से की।

पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। लेकिन उन्हें खास पहचान मिली अल्ताफ राजा की एल्बम से। आपने वो गाना तो सुना ही होगा ‘तुम तो ठहरे परदेसी साथ क्या निभाओगे’ इसमें चित्रांगदा ही थी।

हालांकि एक्ट्रेस बनने से पहले उन्हें एयर होस्टेस बनने का मौका भी मिला लेकिन उन्होंने उसके लिए न बोल दिया था।

17 में की शादी

चित्रांगदा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं। उन्होंने सिर्फ 17 साल की उम्र में गोल्फर ज्योति रंधावा से साल 2001 में शादी कर ली थी।

दोनों की लाइफ ठीक चल रही थी, और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम है ‘जोरावर’। जहां चित्रांगदा फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं, तो वो मुंबई में ज्यादा रहती थीं।

वहीं उनके पति अपने करियर की खातिर दिल्ली में आ गए। इसी बीच दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा और शादीशुदा जिंदगी में भूचाल आ गया। साल 2014 में दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली और उनका तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें: रातोंरात ये 9 स्टार्स छोड़ गए ‘अनुपमा’, कोई बना खिलाड़ी तो कोई कृष्ण भक्ति में मग्न

19 में किया बॉलीवुड डेब्यू

चित्रांगदा को तो एक्ट्रेस बनना था फिर भला वो एयरहोस्टेस कैसे बन जाती। उन्होंने फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म को उन्होंने 19 की उम्र में बनाया। इसके बाद वो फिल्म ‘कल’ में नजर आईं जो सुधीर मिश्रा के प्रोडक्शन में बनी थी। एक्ट्रेस सफलता की सीढ़ी चढ़ती गईं और उन्होंने तीसरी फिल्म की ‘सॉरी भाई’ जिसमें उनके साथ शबाना आजमी, बोमन ईरानी, संजय सूरी और शरमन जोशी थे। इसके बाद एक्ट्रेस को फिर सुधीर मिश्रा की फिल्म ये साली जिंदगी में काम मिला।

उन्होंने ‘देसी बॉयज’, ‘जोकर,’ ‘इनकार’, ‘आई मी और हम’ और ‘बॉब बिस्वास’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

आज सोशल मीडिया पर मचा रहीं धमाल

बेशक आज एक्ट्रेस फिल्मों में नजर नहीं आती हैं लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। चित्रांगदा अपने फैंस के लिए अक्सर फोटो और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं।

48 की हो चुकी एक्ट्रेस को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा भी नहीं लगा सकता। वो आज भी इतनी फिट हैं कि अपनी उम्र से 15 साल छोटी लगती हैं। एक्ट्रेस के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स भी मिलियन में हैं।

यह भी पढ़ें:फ्लॉप फिल्म के 24 साल बाद दोबारा रिलीज से घबराए ‘शैतान’ एक्टर, बोले- ‘मैं नर्वस हो रहा हूं’

First published on: Aug 30, 2024 07:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.