Saturday, 28 September, 2024

---विज्ञापन---

ऐसा डायरेक्टर, जिसने आज तक नहीं दी कोई फ्लॉप!

Bollywood Most Successful Director: चलिए जानते हैं, कौन है ये डायरेक्टर जिसने अपने 20 साल के डायरेक्शन के करियर में आज तक एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी, बल्कि आल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

Bollywood Most Successful Director
Bollywood Most Successful Director

Bollywood Most Successful Director: बॉलीवुड में कई ऐसे निर्देशक हैं जो ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं एक ऐसा भी डायरेक्टर है जिसने आज तक कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी। जी हां, बहुत से डायरेक्टर ऐसे हैं जिन्होंने हिट फिल्में तो दी हैं लेकिन उनके करियर में कभी ना कभी फिल्में फ्लॉप हुई हैं। आज हम आपको जिस डायरेक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं उसने 100% सक्सेस रेट दिया है और आज तक उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। चलिए जानते हैं, कौन है ये डायरेक्टर।

कौन है ये डायरेक्टर

ये डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, करण जौहर, रोहित शेट्टी, यश चोपड़ा और मनमोहन देसाई नहीं है। बेशक, ये सभी दिग्गज निर्देशक हैं लेकिन इन्होंने अपने करियर में कभी ना कभी फ्लॉप फिल्में भी दी हैं। आज हम जिस डायरेक्टर की बात कर रहे हैं वे कोई और नहीं बल्कि राजकुमार हिरानी हैं। जी हां, अपने 20 साल के लंबे करियर में राजकुमार हिरानी ने आज तक कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी है, बल्कि सुपरहिट फिल्में दी हैं।

Rajkumar Hirani

Rajkumar Hirani

राजकुमार हिरानी की फिल्में

राजकुमार हिरानी ने मुन्ना एमबीबीएस, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स, पीके, संजू और डंकी जैसी हिट फिल्में दी हैं। इनमें से कई कुछ फिल्में तो ऐसी हैं जिन्होंने 400 करोड़ पार कमाई की है। हैरानी की बात ये है कि राजकुमार हिरानी की फिल्में दुनियाभर में आज तक 2409 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी हैं। यह आंकड़ा किसी भी बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर की सबसे ज्यादा कमाई में से है।

कैसे बचे फ्लॉप फिल्मों से

राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस हिट फिल्म थी। संजय दत्त जैसे स्टार के साथ उन्होंने 10 करोड़ के कम बजट में ही इस फिल्म को बनाया और 50 करोड़ से भी अधिक की कमाई की। हिरानी ने अपनी फिल्मों में कई नए जॉनर्स में एक्सपेरिमेंट किया। उन्होंने बड़े सितारों के साथ काम किया, साथ ही फिल्मों में क्रिएटिविटी को भी बहुत कंट्रोल करके रखा।

आमिर खान के साथ उन्होंने 3 इडियट्स, पीके जैसी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में भी की। वहीं रणबीर कपूर के साथ उन्होंने संजू जैसी ब्लॉकबस्टर हिट भी दी। इतना ही नहीं, उन्होंने शाहरुख खान के साथ मिलकर डंकी जैसी हिट फिल्म भी की।

ये भी पढ़ें: ‘टाइटैनिक’ के किसिंग सीन पर कुछ ऐसा बोलीं केट विंसलेट, निराश होंगे लियोनार्डो? 

First published on: Jun 14, 2024 08:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.