Tuesday, 1 October, 2024

---विज्ञापन---

सबसे बड़ी फ्लॉप एक्ट्रेस, ‘जब वी मेट’ एक्टर से रचाई शादी, फिर भी गुमनाम!

Anjala Zaveri Unknown Facts: घुंघराले बालों वाली एक्ट्रेस अंजला जावेरी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, मगर आज एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से दूर गुमनामी की जिंदगी बिता रही हैं। सलमान-अक्षय संग स्क्रीन शेयर करने वाली एक्ट्रेस ने गाने 'तेरी जवानी मस्त-मस्त है' में अपने बोल्ड डांस मूव्स से हर किसी को दीवाना बना दिया था, मगर वो सिर्फ बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गईं।

Anjala Zaveri
Anjala Zaveri

Anjala Zaveri Unknown Facts: बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने वाली वो एक्ट्रेस, जिसने काजोल से ज्यादा एक फिल्म में साइड रोल से लाइमलाइट चुरा ली थी। ‘हिमालय पुत्र’ से ‘प्यार किया तो डरना क्या’ जैसी फिल्मों में सलमान खान और अक्षय खन्ना जैसे स्टार्स के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस अंजला जावेरी को आप उनके नाम से भले ही न पहचानें। मगर 90 के दशक का एक पॉपुलर सॉन्ग आपके जेहन में उनकी तस्वीर जरूर साफ कर देगा। अरबाज खान स्टारर सॉन्ग ‘तेरी जवानी मस्त-मस्त है’ में नजर आने वाली एक्ट्रेस का नाम अंजला जावेरी है, जिन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया, मगर आज वो गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

इस फिल्म से बटोरी सुर्खियां (Anjala Zaveri Unknown Facts)

घुंघराले बालों वाली एक्ट्रेस अंजला जावेरी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, मगर उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। खूबसूरती और बोल्डनेस की वजह से भी उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं। अंजला के एक्टिंग करियर में उन्होंने सिर्फ एक ही हिट फिल्म दी है, जिसमें वो साइड रोल में थीं। जी हां, हम सलमान खान, काजोल और अरबाज खान स्टारर ‘प्यार किया तो डरना क्या’ की बात कर रहे हैं। इस फिल्म में काजोल की दोस्त उजाला के रोल में अंजला जावेरी को लोगों ने काफी पसंद किया था।

यह भी पढ़ें: ’24 घंटे तक ICU में रहेंगे..’ गोली लगने के बाद Govinda की बेटी का पहला बयान, बताया कैसे हैं पापा?

इस सुपरस्टार ने बनाया एक्ट्रेस

अंजला जावेरी का जन्म इंग्लैंड के पोर्टसमाउथ में हुआ था, वो एक गुजराती NRI परिवार से थीं। बचपन से ही हिंदी फिल्मों की शौकीन थीं और बॉलीवुड के एक सुपरस्टार ने उनके हीरोइन बनने के सपने को सच कर दिखाया। विनोद खन्ना ने ही पहली बार अंजला को देखा था और उसे अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ में लॉन्च किया था। जहां अंजला को विनोद खन्ना बॉलीवुड में लाए थे, मगर उसके बावजूद वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।

साउथ फिल्मों में किया काम (Anjala Zaveri Unknown Facts)

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने साउथ की राह पकड़ी। साउथ में उन्होंने फिल्म चूड़ालानी वुंडी में काम साउथ मेगास्टार चिरंजीवी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। इसके अलावा भी वो शंकर दादा एमबीबीएस, समरसिम्हा रेड्डी जैसी फिल्मों में दिखाई दीं। आखिरकार साल 2012 में अपनी लास्ट फिल्म लाइफ इज ब्यूटीफुल के बाद एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

‘जब वी मेट’ एक्टर से रचाई शादी

पर्सलनल लाइफ की बात करें तो अंजला जावेरी ने जब वी मेट एक्टर तरुण अरोड़ा से शादी की है। तरुण ने जब वी मेट में करीना कपूर के बॉयफ्रेंड अंशुमान का किरदार निभाया था। तरुण और अंजला के बच्चे नहीं है, दरअसल कपल ने बच्चे न करने का फैसला लिया है। अंजना इंस्टाग्राम पर एक्टिव नहीं है, बस उनके पति तरुण ही उनके साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो कभी-कभी शेयर कर देते हैं।

यह भी पढ़ें: Maisha Dixit के साथ भयंकर हादसा, टूटी पसलियां! मॉल प्रशासन पर पिता का फूटा गुस्सा

First published on: Oct 01, 2024 06:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.