---विज्ञापन---

खूबसूरत हसीना को मिली खौफनाक मौत, मिली सड़ी-गली लाश; शादीशुदा मर्दों संग अफेयर, पहचाना कौन?

Bollywood Throwback Story: बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिसकी खूबसूरती की चर्चा देश में नहीं विदेश में भी होती थी। अभिनेत्री के इश्क के चर्चे भी खूब रहे लेकिन मौत ऐसी मिली की लोगों को सदमा सा लग गया... आप नाम बता सकते हैं उनका...

parveen babi

Bollywood Throwback Story: खूबसूरती ऐसी की देखने वाले अपनी निगाहें न फेर पाएं… अदाएं ऐसी की सभी को दीवाना कर दे। जब अंत आया तो इतना खौफनाक की सभी की रूह कांप गई। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी की जिन्होंने अपने 15 साल के फिल्मी करियर में एक से बड़कर एक हिट मूवी दी। अभिनेत्री के इश्क के चर्चे भी इतने रहे की अक्सर खबरों में छाई रहती थीं। एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर खबरों में छाई रहीं। आज एक बार फिर से उन्हें याद करते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

रहे कई अफेयर

एक्ट्रेस ने 70-80 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री पर अपना कब्जा किया हुआ था। उनकी एक्टिंग के तो चर्चे थे ही साथ में अफेयर के भी खूब चर्चे थे। परवीन का दिल एक नहीं बल्कि कई मर्दों पर आया। इस लिस्ट में डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट के नाम शामिल थे।

लेकिन एक्ट्रेस का दिल सबसे ज्यादा महेश भट्ट के लिए बेकरार हुआ हालांकि उनका प्यार मुकम्मल न हो सका और दोनों अलग हो गए। इसके बाद उनका नाम डैनी के साथ भी जुड़ा और दोनों के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में खूब जोर शोर से होने लगे। फिर लिस्ट में नाम जुड़ा कबीर बेदी का जिनके साथ वो लिवइन में भी रहीं।

अमेरिका के पागलखाने में रही परवीन

ये सुन थोड़ा अजीब लगता है कि एक ऐसी एक्ट्रेस जिसके नाम का इंडस्ट्री में सिक्का चलता था उन्हें अंत में पागल खाने में रहना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस को साल 1984 में अमेरिका के एक पागल खाने में रखा गया।

दरअसल वो एयरपोर्ट पर अपना पासपोर्ट दिखाने में असमर्थ रही तो ऐसे में उन्हें पुलिस ने 30 मानसिक रोगियों के साथ उन्हें पागलखाने में डाल दिया था। हालांकि बाद में जब सच सामने आया तो उन्हें माफी मांगकर छोड़ दिया। जिसके बाद वो मुंबई वापस आ गईं।

मिली खौफनाक मौत

एक्ट्रेस का फिल्मी सफर तो शानदार रहा लेकिन पर्सनल लाइफ में कभी सच्चा प्यार नहीं नसीब हुआ। हालांकि मोहब्बत तो कई बार हुई। एक्ट्रेस को एक ऐसी बीमारी हो गई थी जिसमें उन्हें लगता था कि उनके अपने ही उन्हें मारना चाहते हैं।

उन्होंने इंडस्ट्री से नाता तोड़ लिया। परवीन पूरी तरह से अपने घर में ही कैद हो गईं और फिर वो दिन आया जिस दिन उनकी मौत हो गई। किसी को पता भी नहीं चलता अगर पड़ोसी बदबू आने की शिकायत न करते। जी हां, एक्ट्रेस को मरे हुए 3 दिन हो गए थे, जब पुलिस ने दरवाजा तोड़ अंदर देखा तो नजारा बहुत ही विचलित करने वाला था।

यह भी पढ़ें: बनीं कुंवारी मां, प्यार में मिला धोखा; मजबूरी में किया गंदी फिल्मों में काम

First published on: Jul 04, 2024 10:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.