Friday, 13 September, 2024

---विज्ञापन---

मुश्किलों में कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’! उठी बैन की मांग, सिखों का ‘चरित्र हनन’ करने का लगा इल्जाम

Kangana Ranaut Emergency In Trouble: कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। मगर रिलीज से पहले ही फिल्म मुश्किलों में घिर आई है और इसे लेकर कई विवाद भी खड़े हो गए हैं।

Kangana Ranaut emergency

Kangana Ranaut Emergency In Trouble: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसके रिलीज होते ही इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म को लेकर विवाद खड़े हो गए हैं। कंगना की फिल्म की रिलीज से पहले ही मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है और मूवी की बैन की मांग तक उठने लगी है। सिखों की सर्वोच्च धार्मिक पीठ अकाल तख्त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) फिल्म के विरोध हो गई है।

रिलीज से पहले मुश्किलों में ‘इमरजेंसी’! 

कंगना रनौत की पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘इमरजेंसी’ 6 सितंबर 2024 को थियेटर में रिलीज होगी। मगर मूवी रिलीज से पहले मुश्किलों में घिर गई है, ट्रेलर के आउट होने के बाद बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने इसका विरोध जताया है। खासतौर पर कंगना की फिल्म की रिलीज से पहले पंजाब में इसे लेकर विवाद मचने लगा है और अब तो इसके बैन की भी मांग उठ गई है।

सिखों का ‘चरित्र हनन’ का लगा इल्जाम

बता दें कि सिखों की सर्वोच्च धार्मिक पीठ अकाल तख्त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने भी फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर बैन लगाने की मांग की है। उनकी तरफ से दावा किया है कि यह सिखों का ‘चरित्र हनन’ करने की कोशिश करती है। अकाल तख्त के प्रमुख ज्ञानी रघबीर सिंह ने ट्रेलर को देखने के बाद कहा कि फिल्म में सिखों के कैरेक्टर को जानबूझकर गलत तरीके से दिखाया गया है, जो एक गहरी साजिश का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: उर्फी जावेद की कैसे सरक गई साड़ी? हुई ऊप्स मोमेंट का शिकार

कंगना पर उठी FIR की मांग 

इसके अलावा ‘इमरजेंसी’ का विरोध जताते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंगना रनौत, फिल्म की राइटर, डायरेक्टर, फिल्म मेकर और एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म में जरनैल सिंह खालसा भिंडरावाले को बदनाम करने की कोशिश कर रही है, जिन्हें श्री अकाल तख्त साहिब ने कौमी शहीद यानी समुदाय का शहीद घोषित किया है।

SGPC ने की बैन की मांग

हरजिंदर सिंह धामी  ने कंगना रनौत की फिल्म को तुंरत बैन करने की मांग की है और कहा कि यह फिल्म कंगना रनौत ने द्वारा बनाई गई है, जो अक्सर ही सिख विरोधी अपने बयानों के चलते विवादों में घिरी रहती हैं। गौरतलब है कि  कंगना रनौत इस फिल्म में इंदिरा गांधी का रोल निभा रही हैं और फिल्म की कहानी ‘इमरजेंसी’ के दौर के इर्द-गिर्द घूमती है।

यह भी पढ़ें: मौत से पहले इन्फ्लुएंसर ने किया था ये आखिरी पोस्ट, अब हो रहा वायरल

 

First published on: Aug 22, 2024 02:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.