Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

पहले ही हो हुआ मौत का एहसास; 1 गलती जो बनी बॉलीवुड के सबसे बड़े विलेन का काल

Amrish Puri Death Reason: 'मुझसे शादी करोगी', 'हलचल' और 'एतराज' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड के महा-खलनायक अमरीश पुरी के निधन को अब कई साल बीते चुके हैं, लेकिन आज भी वो अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों में जिंदा है। मगर क्या आप जानके है कि एक्टर को अपनी मौत का पहले ही एहसास हो गया था, जिसे लेकर उनके बेटे ने खुलासा किया था।

amrish puri
बॉलीवुड विलेन

Amrish Puri Death Reason: हिंदी सिनेमा में वैसे तो विलेन भरे पड़े हैं और अब तो हीरो भी फिल्मों में विलेन के रोल निभा रहे हैं। मगर जब भी बॉलीवुड के महा-खलनायक के बारे में बात होती है, तो लोगों के मुंह पर बस एक ही नाम आता है। वो नाम बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी का है, जिन्होंंने हिंदी सिनेमा का इतिहास ही बदल दिया। अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर अमरीश पुरी ने दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह बनाई थी। इतिहास गवाह है कि अमरीश पुरी जैसा विलने बॉलीवुड में दूसरा कोई पैदा नहीं हुआ है, आज भी वो लाखों एक्टर्स की इंस्पिरेशन हैं।

विलेन बनकर बनाई खास पहचान

लंबा कद, रौबदार आवाज और जबरदस्त एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर अमरीश पुरी के आगे फिल्म के हीरो तक फीके पड़ जाते थे। जिस फिल्म में अमरीश होते थे, उसका बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होना मानों आम बात होती थी। अच्छे-अच्छे हीरो के आगे वो अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर दर्शकों का मन मोह लेते थे और वो इस कदर किरदार को अपने अंदर ढाल लेते थे कि लोग उन्हें सच में ही विलेन समझ लेते थे।

बेटे ने सुनाई आखिरी दिनों की दास्तां

अमरीश पुरी के निधन से पूरे फिल्म जगत में मातम पसरा गया था, मगर यह बात बहुत कम लोग जानते है कि एक्टर को अपनी मौत का एहसास पहले ही हो चुका था। एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड के खलनायक अमरीश पुरी के बेटे राजीव पुरी ने इस बारे में खुलकर बात की थी। इसके साथ ही राजीव ने उस इंटरव्यू के दौरान यह भी खुलासा किया था कि एक गलती ही उनके पिता की मौत की वजह बनी थी।

यह भी पढ़ें: 200 करोड़ का बजट, 20 करोड़ में सिमटी; एक्शन हीरो की ये सुपरफ्लॉप फिल्म

अस्पताल की 1 गलती बनी एक्टर का काल

राजीव पुरी ने इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता सनी देओल के साथ फिल्म ‘जाल द ट्रैप’ की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया था, जिसमें उन्हें काफी चोटें आई थीं। आनन-फानन में अमरीश पुरी (Amrish Puri Death Reason) को हॉस्पिटल लेकर गए थे, जहां डॉक्टरों ने बताया था कि उनको खून की जरूरत है। फिर उन्हें खून चढाया गया था, उसी दौरान अस्पताल में एक गलती हो गई थी। उसके बाद एक्टर को खून की गंभीर बीमारी मायलोइड्सप्लास्टिक सिंड्रोम हो गया था।  इस बीमारी के होने के बाद उन्हें खून कमी रहने लगी थी।

मौत का पहले हो गया एहसास

राजीव ने आगे बताया था कि इस बीमार के बारे में जानने के बाद उनके पिता को इस बात का एहसास हो गया था कि वो ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाएंगे। पहले तो वो बहुत घबरा गए थे, लेकिन फिर उन्हें मन पक्का कर लिया। वो दुनिया को दिखाना चाहते थे कि वो कितने ज्यादा हिम्मत वाले हैं और फिर उन्होंने कहा था कि जो होना होगा वो होगा। अमरीश के बेटे के मुताबिक, एक्टर को समझ आ गया था कि 72 साल की उम्र में वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने कभी लोगों के सामने खुद को कमजोर नहीं दिखाया।

यह भी पढ़ें: गोद में बेटी; बगल में रणवीर, सामने आई Deepika Padukone की बेबी गर्ल की पहली झलक

 

First published on: Sep 15, 2024 05:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.