Sunday, 27 October, 2024

---विज्ञापन---

Bhuvan Bam डीपफेक के शिकार, दर्ज कराई FIR, पोस्ट लिखकर फैंस को दी वार्निंग

Bhuvan Bam: फेमस यूट्यूबर भुवन बाम डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुके हैंं। अब यूट्यूबर ने अपने चाहने वालों से अपील की है कि वो इस तरह के वीडियो पर ध्यान न दें, साथ ही उनकी टीम ने पुलिस में FIR भी दर्ज करवा दी है।

Bhuvan Bam

Bhuvan Bam: कई बार डीपफेक के शिकार लोगों के बारे में हम पढ़ चुके हैं। दिग्गज स्टार्स से लेकर फेमस हस्तियां तक डीपफेक का शिकार हो चुकी हैं। अब एक और ऐसा इंसान है जो इसका शिकार हुआ है और वो है फेमस यूट्यूबर भुवन बाम जो यूट्यूब की दुनिया का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहजात नहीं है। भुवन ने अपने खास अंदाज में लगातार कई सालों से लोगों को एंटरटेन किया है। उनका यूट्यूब चैनल ‘बीबी की वाइन्स’ के नाम से है, जिस पर उन्हें पसंद करने वाले यूजर्स की संख्या करोड़ों में है। बाम डीपफेक वीडियो का शिकार हुए है। ऐसे में उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला…

वायरल हो रहा भुवन का डीपफेक वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में भुवन लोगों से टेनिस में गलत तरीके से निवेश करने का आग्रह किया है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तेजी से अपने पांव पसारे हैं। अब इन्फ्लुएंसर ने लोगों से लोगों को इस वीडियो को लेकर सचेत किया है।

उन्होंने कहा है कि वो अपने सभी प्रशंसकों को उनके एक डीपफेक वीडियो के बारे में सचेत करना चाहते हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो है। यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी और भ्रामक है, जो लोगों को सट्टेबाजी द्वारा टेनिस में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

भुवन ने दर्ज की एफआईआर

यूट्यूबर की टीम ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक ऑफिशियस शिकायत दर्ज कराई है।इस कंप्लेंट के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अपनी बात को आगे बढाते हुए भुवन ने कहा, उनकी टीम ने पहले ही ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर ली है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने लोगों से इस वीडियो के झांसे में ना आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के निवेश से बचें और आर्थिक नुकसान से दूर रहें।

यह भी पढ़ें: बिस्तर से बाथरूम तक, यूट्यूबर ने कंटेस्टेंट संग पूरे किए रोमांस के ‘अरमान’

First published on: Jul 09, 2024 01:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.