Wednesday, 2 October, 2024

---विज्ञापन---

रोमांस के मामले में देवानंद से शाहरुख तक सब पर भारी पड़ा ये एक्टर, 20 हीरोइनों ने साथ में किया डेब्यू

Bollywood Romance King: शाहरुख खान को बॉलीवुड का 'किंग ऑफ रोमांस' माना जाता है। शाहरुख खान से पहले रोमांस का किंग किसी और को माना जाता था। इस एक्टर के साथ 20 एक्ट्रेस ने डेब्यू किया है। इस एक्टर ने सैंकड़ों हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं। क्या आप जानते हैं कि कौन है ये एक्टर?

Bollywood Romance King
Bollywood Romance King

Bollywood Romance King: शाहरुख खान से पहले बॉलीवुड का किंग ऑफ रोमांस का टैग किसी और एक्टर के पास था। इस एक्टर के साथ 20 एक्ट्रेस ने डेब्यू किया था। ये एक्टर राजघराने से ताल्लुक रखता है। आज के समय में इस एक्टर का बेटा बॉलीवुड का सुपरस्टार है और कई लड़कियों का क्रश भी है। हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो इस  दुनिया के अलविदा कह चुके हैं। क्या आपने पहचान हम किस एक्टर की बात कर रहे हैं? जी, हां हम बात कर रहे हैं लीजेंडरी सुपरस्टार ऋषि कपूर की।

पिता की फिल्म से किया डेब्यू

ऋषि कपूर बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे हैं। ऋषि कपूर ने अपना नाम बचपन से बना लिया था। ऋषि कपूर ने अपने पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए सुपरस्टार को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। इसके बाद साल 1973 में ऋषि कपूर ने डिंपल कपाड़िया के साथ फिल्म ‘बॉबी’ से डेब्यू किया था।

रोमांटिक फिल्मों में किया लीड रोल

1973 और 2000 के बीच, ऋषि कपूर ने 92 फिल्मों में रोमांटिक लीड रोल किया। उन्होंने 1970 से 1990 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्याद कमाई करने वाली फिल्मों में लीड रोल निभाया है। इस फिल्मों में रफू चक्कर, कभी-कभी, लैला मजनू, अमर अकबर एंथोनी, हम किसी से कम नहीं, सरगम, नसीब, कातिलों के कातिल, प्रेम रोग, कुली, नगीना।

यह भी पढ़ें: छोटे से बजट में बनी फिल्म हाईएस्ट रेटेड इंडियन मूवी,शोले, DDLJ, लगान को छोड़ा पीछे, आप जानते हैं नाम?

रोमांस करने के लिए एक्ट्रेस की लगती थी लाइन

ऋषि कपूर को बॉलीवुड का रोमांस किंग कहा जाता था। ऋषि कपूर के साथ काम करने के लिए एक्ट्रेस की लाइन लगी रहती थी। एक समय में 20 एक्ट्रेस ने ऋषि कपूर के साथ डेब्यू किया था। इस लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल हैं जैसे डिंपल कपाड़िया, जयाप्रदा, जेबा बख्तियार, शोमा आनंद, भावना भट्ट, राधिका और रंजीता कौर आदि। इनमें से कुछ स्टार बन गए तो कुछ अब ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर जिंदगी जी रहे हैं।

ऋषि कपूर के बेटा बना सुपरस्टार

ऋषि कपूर का 67 वर्ष की आयु में ल्यूकेमिया कैंसर से निधन हो गया। उनके बेटे रणबीर कपूर ने भले ही करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से की थी लेकिन आज वह बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हैं। फिल्म ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई है। रणबीर कपूर एक्टर शाहरुख, सलमान खान और आमिर खान जैसे सुपरस्टारों के साथ काम करते हैं। रणबीर की अपकमिंग फिल्म ‘रामायण’  है। इस फिल्म को नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। इस फिल्म में साई पल्लवी भी हैं।

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान और NTR के बेडरूम में एक ही बात पर पत्नी से होती है लड़ाई, कपिल के सामने खोले राज  

First published on: Oct 02, 2024 03:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.