Saturday, 14 September, 2024

---विज्ञापन---

‘सरफ‍िरा’ में ही नहीं इन फिल्मों में भी धमाल मचा चुकी है Akshay और Paresh Raval की जोड़ी!

Akshay Kumar and Paresh Rawal Movies Together: अक्षय कुमार की फिल्म सरफिरा हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल भी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं Sarfira से पहले भी अक्षय कुमार और परेश रावल कई फिल्मों में साथ में काम कर चुके हैं। चलिए जानते हैं, कौन सी हैं ये फिल्में।

Akshay Kumar and Paresh Rawal Movies Together
Akshay Kumar and Paresh Rawal Movies Together

Akshay Kumar and Paresh Rawal Movies Together: अक्षय कुमार की अधिकतर कॉमेडी फिल्मों में परेश रावल भी दिखाई देते हैं। हाल ही में 12 जुलाई को सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’ रिलीज हुई। इस फिल्म में परेश रावल भी मौजूद थे, लेकिन ये पहली बार नहीं है जब परेश रावल और अक्षय कुमार कोई फिल्म कर रहे हैं। जी हां, इससे पहले भी वे कई फिल्मों में साथ में काम कर चुके हैं। चलिए जानते हैं, इन फिल्मों के बारे में।

Akshay और Paresh Raval की जोड़ी

बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और परेश रावल की जोड़ी हिट है। ये माना जाता है कि अक्षय कुमार ने किसी भी एक एक्ट्रेस के साथ इतनी फिल्में नहीं की जितनी कि परेश रावल के साथ की हैं। जी हां, अक्षय कुमार की लेटेस्ट फिल्म ‘सरफिरा’ भी इसी की गवाह है।

पिछले 3 दशकों में इस जोड़ी ने एक साथ बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया है। अब तक ये दोनों 21 फिल्मों में एक साथ में काम कर चुके हैं और इनमें से ‘सरफिरा’ अभी सिनेमाघर में लगी हुई है, लेकिन अन्य 20 फिल्मों की बात करें तो उनमें से 13 फिल्मों ने जहां सक्सेस हासिल की वहीं 7 फिल्में फ्लॉप भी हुई।

अक्षय कुमार और परेश रावल की ब्लॉकबस्टर फिल्म

इस जोड़ी ने 1994 में एक्शन एंटरटेनमेंट फिल्म ‘मोहरा’ में काम किया, जिसमें सुनील शेट्टी, रवीना टंडन और नसीरुद्दीन शाह भी मौजूद थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

सुपरहिट फिल्में

अक्षय कुमार और परेश रावल ने कई सुपरहिट फिल्में दी। इसमें 2006 में आई ‘फिर हेरा फेरी’, 2007 में आई ‘वेलकम’ और 2012 में आई ‘ओएमजी: ओ माय गॉड’ फिल्में शामिल है।

हिट फिल्में

अक्षय कुमार और परेश रावल ने 3 बॉक्स ऑफिस हिट फिल्में भी दी। इनमें 2005 में ‘गरम मसाला’, 2006 में ‘भागम भाग’ और 2007 में आई फिल्म ‘भूल भुलैया’ थी।

औसतन और चर्चित फिल्में

अक्षय कुमार और परेश रावल की पांच ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने औसतन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की, लेकिन वे चर्चा में रहीं। इनमें थी 2000 में आई ‘हेरा फेरी’, 2002 में आई ‘आंखें’, ‘आवारा पागल दीवाना’ 2002 में आई थी, ‘एतराज’ 2004 में आई, ‘दे दना दन’ फिल्म 2009 में आई और ‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’ 1997 में आई, जिसे एक हद तक हिट भी माना गया।

फ्लॉप फिल्में

अक्षय कुमार और परेश रावल की कुछ ऐसी फिल्में भी थी जो बुरी तरह से फ्लॉप हुईं इनमें 1997 में आई फिल्म ‘इंसाफ: द फाइनल जस्टिस’, 1998 में आई ‘अंगारे’, 1999 में आई ‘आरजू’, ‘दीवाने हुए पागल’ 2005 में आई थी।

तीन फिल्में जिसे सिरे से नकारा गया

इस जोड़ी की तीन फिल्मों को बिल्कुल पसंद नहीं किया गया, इनमें थी, ‘दिल की बाजी 1993, ‘कायदा कानून’ 1993 और 2004 में आई ‘आन: मैन एट वर्क’।

ये भी पढ़ें: नशा से लेकर हनीमून तक, हॉटनेस से लबालब हैं पूनम पांडे की ये फिल्में 

First published on: Jul 15, 2024 09:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.