---विज्ञापन---

बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में हुआ था शामिल, गरीबी में चॉल में बीता अंतिम समय, पहचाना कौन?

Richest Bollywood Star Died In Poverty: बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं जो सबसे अमीर एक्टर्स में शामिल हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक समय में बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में शामिल थे, लेकिन उनकी लाइफ का टर्निंग पॉइंट ऐसा आया कि वे गरीबी की जिंदगी जीने पर मजबूर हो गए और अपना अंतिम समय उन्हें चॉल में बिताना पड़ा। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्टर।

Bollywood Star
Bollywood Star

Richest Bollywood Star Died In Poverty: बॉलीवुड में कई ऐसे नामी सितारे हुए हैं, जिन्होंने ना सिर्फ अपने अभिनय से बल्कि फिल्म मेकिंग से भी खूब नाम कमाया है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ना सिर्फ एक अभिनेता के तौर पर बल्कि एक लेखक और निर्माता के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई। अपने समय में वे सबसे अमीर एक्टर्स में से एक थे, लेकिन उनकी किस्मत का सिक्का ऐसा पलटा कि अपने जीवन के अंतिम दिनों में उन्हें गरीबी में चॉल में दम तोड़ना पड़ा। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्टर।

कौन है ये एक्टर

ये एक्टर 1950 के दशक में देवानंद, राज कपूर और दिलीप कुमार जैसे अभिनेताओं के सामने खुद को टिकाने की भरपूर कोशिश करते रहे और रोमांटिक एक्टर के तौर पर खुद को स्थापित भी किया। ये कोई और नहीं बल्कि भारत भूषण हैं।

Bharat Bhushan

Bharat Bhushan

भारत भूषण की फिल्में

भारत भूषण एक ऐसे एक्टर, लेखक और निर्माता थे जिन्होंने 1950 के दशक में हिंदी फिल्मों में काम किया। उनकी कई फिल्में जैसे बैजू बावरा (1952), मां (1957), मिर्जा गालिब (1954), अमानत (1955) और गेटवे ऑफ इंडिया (1957) से इन्हें अलग पहचान मिली। उनकी फिल्म बैजू बावरा में उनकी भूमिका को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म का निर्देशन विजय भट्ट ने किया था और फिल्म में मीना कुमारी, कुलदीप कौर और सुरेंद्र जैसे अभिनेता मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में अभिनेता ने बैजनाथ ‘बैजू’ का किरदार निभाया था।

क्या हुआ था इनके साथ

खबरों की मानें तो 1950 में भारत भूषण ने देवानंद, दिलीप कुमार और राज कपूर जैसे सुपरस्टार्स के सामने अपनी एक रोमांटिक नायक की अलग पहचान बनाई। इस दौरान वे सबसे अमीर और सक्सेसफुल एक्टर्स में भी शामिल हुए, लेकिन शशि कपूर, राजेश खन्ना और धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स के आने के बाद उनके करियर को जैसे ग्रहण लग गया। इन एक्टर्स के आने के बाद उन्हें सबसे अमीर अभिनेता से दिवालिया तक होना पड़ा और इनका करियर धीरे-धीरे खत्म हो गया। नतीजन, इन्होंने अपने भाई के साथ प्रोडक्शन में भी अपनी किस्मत आजमाई लेकिन इन्हें फाइनेंशली बहुत नुकसान हुआ। आखिरकार इन्हें अपनी सारी प्रॉपर्टी और एसेट बेचने पड़े। इस वजह से इन्हें अपना अंतिम समय चॉल में बिताना पड़ा और अपने निधन के समय वे बेहद गरीब थे। ये भी कहा जाता है कि उनके अंतिम समय में उनके साथ कोई नहीं था।

ये भी पढ़ें: भारत की इंटेलिजेंस एजेंट बन छुड़ा रही है आतंकवादियों के छक्के, लेकिन पति संग रोमांटिक ट्रिप पर खुद ठगी गई ये एक्ट्रेस 

First published on: Jul 11, 2024 06:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.