Wednesday, 18 September, 2024

---विज्ञापन---

स्पर्म डोनेट कर हुए फेमस, कास्टिंग काउच का झेला दर्द, ड्रीम गर्ल बन उड़ाए होश, बताएं कौन?

Ayushmann Khurrana Birthday: कॉमेडी हो या फिर सीरियस रोल हर किसी में फिट बैठते हैं आयुष्मान खुराना, आज अभिनेता का बर्थडे है तो इस खास मौके पर हम उनके बारे में कुछ जान लेते हैं...

Ayushmann Khurrana

Ayushmann Khurrana Birthday: एक ऐसा एक्टर जिसने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। हम बात कर रहे हैं आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की जो इंडस्ट्री के सिलेक्टेड लोगों में से एक हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को जितनी भी फिल्में दी हैं वो एक अलग थीम पर बनी होती थीं। इस लिस्ट में विक्की डोनर से लेकर बधाई हो तक जैसी फिल्में शामिल हैं। अभिनेता की फिल्में सोशल मैसेज देने का काम भी बखूबी करती हैं। एक्टर ने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं, इसके अलावा उन्होंने कास्टिंग काउच का दर्द भी झेला है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम आयुष्मान के बारे में क्यों बात कर रहे हैं, अरे उनका बर्थडे है। इस खास मौके पर हमारी टीम की ओर से उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। अब जान लेते हैं अभिनेता के बारे में कुछ खास बातें…

आयुष्मान नहीं निशांत था असली नाम

आज इंडस्ट्री में आयुष्मान खुराना के नाम से फेमस एक्टर का असली नाम बहुत कम लोगों को पता होगा। जी हां उनका असली नाम  निशांत खुराना है। अभिनेता के पिता पी खुराना एक एस्ट्रोलॉजर थे। उनका जन्म 14 सितंबर साल 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। वो जब सिर्फ 3 साल के थे तो उनके पेरेंट्स ने उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया। न सिर्फ नाम बदला बल्कि न्यूरोलॉजी के चलते एक्टर के नाम में कुछ अक्षर भी बढ़ा दिए।

यह भी पढ़ें: OTT पर कमबैक करेंगे ‘जाने तू या जाने ना’ के चॉकलेटी बॉय, मामा आमिर खान संवारेंगे करियर

रियल में किया स्पर्म डोनेट

आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म विक्की डोनर से की। इस फिल्म में उन्होंने स्पर्म डोनर करने वाले का किरदार निभाकर वाहवाही लूटी। लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने रियल लाइफ में भी स्पर्म डोनेट किया है। जी हां, उन्होंने साल 2004 में रियलिटी टेलीविजन शो एमटीवी रोडीज का दूसरा सीज़न जीता और एंकरिंग करियर में कदम रखा। इसी शो में उन्हें स्पर्म डोनेट करने का टास्क मिला था जिसे जीतकर वो विनर बने।

कास्टिंग काउच का झेला दर्द

आयुष्मान खुराना ने इंडस्ट्री में आज बेशक अपनी खास पहचान बना ली है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि स्ट्रगल पीरियड में उन्होंने कई बार रिजेक्शन झेले और तो और कास्टिंग काउच का दर्द भी झेला। अभिनेता ने बताया कि डायरेक्टर काम के बदले उनका प्राइवेट पार्ट देखना चाहता था, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया।

इन फिल्मों में किया काम

आयुष्मान खुराना ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में सोशल मैसेज देने के लिए जानी जाती हैं। अभिनेता ने विकी डोनर, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, तक जैसी फिल्मों में काम किया है।

उन्हें उनके बेहतरीन काम के लिए नेशनल अवार्ड और तीन बार फिल्म फेयर अवार्ड अपने नाम किया है। अभिनेता की एक्टिंग का कोई जवाब नहीं है, उन्होंने ड्रीम गर्ल फिल्म में लड़की बन ऐसा गदर मचाया कि उसका पार्ट 2 भी आया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।

यह भी पढ़ें: डेब्यू मूवी से रातों रात स्टार बन गई थी ये एक्ट्रेस, कैंसर को हराकर जीती थी जिंदगी की जंग

First published on: Sep 14, 2024 07:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.