Monday, 14 October, 2024

---विज्ञापन---

अमिताभ बच्चन की हीरोइन, डबल उम्र के एक्टर संग की शादी, पहले बच्चे की मौत का गम फिर पति ने भी छोड़ा साथ

Saira Banu Tragic Story: हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम जिसने अपने दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई। करियर में तो काफी सफलता पाई लेकिन पर्सनल लाइफ में सिवाय दर्द के कुछ नहीं मिला। आप नाम जानने के लिए जल्दी से पढ़ें पूरी स्टोरी...

Saira Banu

Saira Banu Tragic Story: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सदाबहार एक्टर हैं जो बेशक इंडस्ट्री से दूर हो गए हैं लेकिन आज भी उनका नाम लोगों की जुबान पर रहता है। आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपनी कजरारी आंखों और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र तक के साथ काम किया है, लेकिन बाली उम्र में अपने से 22 साल बड़े एक्टर को दिल दे बैठीं। इतना प्यार किया कि दुनिया की परवाह ही नहीं की और शादी कर ली। लेकिन अब पति की मौत के बात वो अकेली हैं।

छोटी उम्र में अपने से डबल उम्र के हीरो संग की शादी

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उनका नाम है सायरा बानो (Saira Banu) जिन्होंने दिलीप कुमार संग शिद्दत से प्यार किया और शादी भी की। सायरा ने 22 साल की उम्र में 44 साल के दिलीप कुमार संग शादी की थी। दोनों के इश्क के किस्से गॉसिप के गलियारों में खूब रहे। एक समय ऐसा भी आया था जब दिलीप ने सायरा को समझाया कि उनका ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता क्योंकि दोनों की उम्र में बहुत बड़ा फासला है। एक्टर ने अपने सफेद बाल दिखाते हुए सायरा को कहा कि तुम इस रिश्ते के पीछे मत भागो। लेकिन प्यार तो न उम्र देखता है और न धर्म ये सायरा ने साबित कर दिया और अपना लुक भी बदल एक मैच्योर लड़की की तरह साड़ी पहनने लगीं।

यह भी पढ़ें:पॉकेट मनी के लिए फिल्मों में आई थी ये हसीना, डेब्यू से ही चमक गई किस्मत; आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

16 साल की उम्र में किया डेब्यू

सायरा बानो ने सिर्फ 16 साल की उम्र में हिट फिल्म दी। जी हां, उन्होंने शम्मी कपूर संग फिल्म ‘जंगली’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई और इसी से सायरा रातों रात स्टार बन गईं। इसके बाद उन्होंने ‘आई मिलन की बेला’, ‘झुक गया आसमान’, ‘पड़ोसन’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘हेरा फेरी’ और ‘बैराग’ जैसी फिल्मों में काम कर अपनी खास पहचान बनाई।

नहीं मिला औलाद का सुख

सायरा बानो ने दिलीप कुमार से साल 1966 में शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस साल 1972 में प्रेग्नेंट हो गई थीं। लेकिन एक हादसे में उनका मिसकैरेज हो गया जिसके बाद कभी भी उन्हें औलाद का सुख नहीं मिला, क्योंकि डॉक्टर ने कह दिया था कि इस बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई है और अब वो कभी भी मां नहीं बन पाएंगी। इस बात का सायरा को गहरा सदमा लगा था। इसके बाद दिलीप और सायरा एक दूसरे का सहारा बने, लेकिन साल 2021 में लंबी बीमारी के बाद दिलीप का भी निधन हो गया जिसके बाद सायरा अकेली रह गईं।

यह भी पढ़ें:  Bigg Boss 18 का विनर बनेगा ये कंटेस्टेंट? ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ एक्ट्रेस ने दिया हिंट

First published on: Oct 14, 2024 01:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.