Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

KBC के हर सीजन के साथ कैसे बढ़ी अमिताभ बच्चन की फीस! वो साल जब मिले सबसे कम पैसे

Amitabh Bachchan KBC Fees: अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 16, 12 अगस्त से शुरू हो गया है। आपको बता देते हैं कि सीजन 1 से लेकर सीजन 16 तक बिग बी ने कितनी फीस ली है...

Amitabh Bachchan
इमेज क्रेडिट: Google

Amitabh Bachchan KBC Fees: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के मोस्ट अवेटेड शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ सीजन 16 (Kaun Banega Crorepati-16) को लोगों को बेसब्री से इंतजार था। अब वो इंतजार पूरा हो गया है और 12 अगस्त से शो सोनी लिव पर शुरू हो गया है। अमिताभ बच्चन इस शो के होस्ट हैं और उनका अंदाज ही है जो लोगों को इस शो का दीवाना बनाता है। इस शो की खास बात ये है कि पूरे 16 सीजन में सिर्फ एक सीजन ऐसा था जिसे बिग बी ने होस्ट न किया हो। वो शो था सीजन 3 जिसे शाहरुख खान ने होस्ट किया था। अब चलिए ये जान लेते हैं कि इतने सालों में अमिताभ बच्चन की फीस में कितना बदलाव हुआ है, पहले सीजन के लिए कितनी फीस वसूली और अब 16 (KBC 16) के लिए कितने पैसे ले रहे हैं।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 1 से 5 तक की फीस

अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 1 साल 2000-2001 में आया था। इस शो के लिए अमिताभ बच्चन ने पूरे 25 लाख रुपये लिए थे। सीजन 2 और 4 के लिए बिग बी ने करीब 50 लाख लिए थे हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक सूचना किसी के पास नहीं है।

हमने सीजन 3 का जिक्र इसलिए नहीं किया क्योंकि इस सीजन को अमिताभ बच्चन ने नहीं बल्कि शाहरुख खान ने किया था। अब बारी आती है पांचवें सीजन की फीस की, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके लिए उन्होंने करीब 75 लाख रुपये की फीस ली थी। ये क्लियर कर दें कि इस सीजन की फीस की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Rajpal Yadav ने क्यों लिया था 5 करोड़ का कर्ज?

सीजन 6 से 10 तक के लिए बिग बी ने ली कितनी फीस

अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाले कौन बनेगा करोड़पति का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। इस शो के सीजन 6 से सीजन 10 तक की फीस की बात करें तो जान लें कि सीजन 6 और 7 के लिए बिग बी ने 1.5 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये तक लिए थे। आंठवे सीजन में उन्हें 2 करोड़ तो नवें सीजन में 2.6 करोड़ रुपये फीस मिली। 10वें सीजन में एक्टर को 3 करोड़ रुपये मिले।

11 से 16 तक की फीस

अब आगे की फीस के बारे में जानने की बेताबी और भी ज्यादा बढ़ गई है। जानकारी के लिए बता दें कि 11वें सीजन से लेकर 13वें सीजन तक उन्हें 3.5 करोड़ रुपये फीस मिली थी। 14वें सीजन के लिए उन्हें 4-5 करोड़ रुपये मिले थे। लेकिन अब 15वें सीजन की फीस रिवील नहीं हुई। वहीं 16वें सीजन के की फीस की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन करीबी सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अमिताभ बच्चन को कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 के लिए करीब 5 करोड़ रुपये फीस मिली है।

यह भी पढ़ें: तारक मेहता..का अभिनेता, 34 दिन से ‘खाने को मोहताज’

First published on: Aug 13, 2024 10:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.