---विज्ञापन---

चेहरे के बजाय बाकी सब देखते थे मर्द, कास्टिंग काउच की शिकार, इस एक्ट्रेस को छिपाना पड़ा था चेहरा, पहचाना कौन?

Jassi Jaissi Koi Nahin Actress: चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस जो ना सिर्फ कास्टिंग काउच का शिकार हुईं बल्कि उसे एक शो की वजह से अपना चेहरा भी छुपाना पड़ा। यहां तक उसे वैक्सिंग और थ्रेडिंग करने की भी परमिशन नहीं थी। इतना ही नहीं, होटल रूम में बुलाकर मर्द घूरते थे बदन का हरेक अंग।

Jassi Jaissi Koi Nahin Actress
Jassi Jaissi Koi Nahin Actress

Jassi Jaissi Koi Nahin Actress: टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है, लेकिन अब एक्ट्रेसेस इन घटनाओं के बारे में खुलकर बात करने लगी हैं। इतना ही नहीं, आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ कास्टिंग झेल चुकी हैं बल्कि उसको काफी लंबे समय तक अपना चेहरा दुनिया से छुपाना पड़ा। यहां तक कि वह अपनी पहचान किसी को नहीं बता सकती थी, ना ही उसे वैक्सीन या थ्रेडिंग करवाने की परमिशन थी। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस जिसे इन सब चीजों से गुजरना पड़ा।

जस्सी जैसी कोई नहीं एक्ट्रेस

यह एक्ट्रेस ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ डेली सोप से घर-घर में पापुलैरिटी पा चुकी हैं, जो कम समय में ही लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुईं। 2003 से लेकर 2006 तक एक्ट्रेस को इस शो से खूब पापुलैरिटी मिली। यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि टेलीविजन और फिल्मों की पापुलर एक्ट्रेस मोना सिंह हैं। मोना सिंह का जन्म चंडीगढ़ के सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे, जिसकी वजह से उन्हें बार-बार ट्रांसफर लेना पड़ता था।

मोना सिंह का करियर

मोना सिंह ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन से ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ के साथ हिंदी टेलीविजन में अपने करियर की शुरुआत की, जहां उन्हें जसमीत जस्सी वालिया के रूप में लोकप्रियता मिली। इस शो में एक्टिंग करके मोना सिंह उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री में शामिल हो गई थीं। यहां तक की 2012 में फॉर्ब्स इंडिया की सिलेब्रिटी 100 की सूची में मोना सिंह 97 नंबर पर थीं और उस समय उनकी अनुमानित एनुअल इनकम 22.5 मिलियन रुपए थी।

पहचान को पड़ा छुपाना

मोना सिंह ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया था कि उन्हें इस शो के दौरान वैक्सिंग, थ्रेडिंग और आइब्रो बनवाने की भी परमिशन नहीं थी। यहां तक कि उनके चेहरे पर और भी बाल चिपका दिए जाते थे और उन्हें अपना चेहरा ब्लीच करने की भी परमिशन नहीं थी। जस्सी जैसा बनने के लिए रियल लाइफ में भी उन पर कई पाबंदियां लगी थीं। उन्होंने कहा कि मैं किसी को नहीं बता सकती थी कि मैं असल में कैसी दिखती हूं, मेरा नाम क्या है, मैं कौन हूं। यहां तक कि उन्हें जब पहला अवार्ड मिला वो भी जसमीत वालिया के नाम से मिला, मोना सिंह के नाम से नहीं। वह हमेशा इस चीज का इंतजार करती रहीं कि लोग कब उनको असल में जानेंगे, उनके असली चेहरे को देखेंगे और उनका नाम जानेंगे। हालांकि इस शो से मोना सिंह को खूब लोकप्रियता हासिल हुई।

कास्टिंग काउच का हुई शिकार

मोना सिंह ने ये भी बताया कि इस इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल टाइम में उन्हें कास्टिंग काउच का भी शिकार होना पड़ा। यहां तक कि कई पुरुषों ने उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया और वह चली गईं। उन्होंने कहा कि वह मेरे चेहरे को छोड़कर हरेक जगह मुझे घूरते थे। मैं बेहद असहज हो जाती थी। यहां तक की इंडस्ट्री में समझौता करना, निर्देशक जो कहते हैं वही करना बहुत सामान्य बात है।

ये भी पढ़ें: शेमलैस एंटरटेनमेंट, इन्हें सुनते ही घिन्न आई, अरमान के बहाने बिग बॉस पर भड़की देवोलीना

First published on: Jun 23, 2024 02:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.