---विज्ञापन---

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जूनियर आर्टिस्ट बनकर किया काम, सैलरी इतनी कम, एक बार के खाने में ही हो जाती थी खत्म!

Nawazuddin Siddiqui Salary As A Junior Artist: नवाजुद्दीन सिद्दीकी उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने पैर जमाने के लिए जमकर स्ट्रगल किया। यहां तक की उन्होंने जूनियर आर्टिस्ट का भी काम किया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद बताया कि एक समय था जब उन्हें छोटे-छोटे कामों के लिए स्ट्रगल करना पड़ता था, यहां तक कि जूनियर आर्टिस्ट बनकर मुंह भी छुपाना पड़ा था। चलिए जानते हैं, कितनी थी उनकी शुरुआती सैलरी।

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui Salary As A Junior Artist: नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज एक जाने वाले एक्टर हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने खूब स्ट्रगल किया। यहां तक की नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में काम करने के बाद भी उन्होंने मुंबई आकर जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम किया। हाल ही में एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी शुरुआती सैलरी के बारे में बताया कि उन्हें कितनी सैलरी मिली। चलिए जानते हैं, उन्हें कितने रुपए मिलते थे।

प्रति दिन के हिसाब से 5000 रुपए

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उन्हें जब जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर पेमेंट मिलती थी तो वो 2 हजार से 5 हजार के बीच होती थी। उन्हें जब किसी दिन 5000 रुपए मिलते थे तो ये उनके लिए बहुत बड़ा दिन होता था और उन्हें लगता था अब तो कुछ भी कर सकते हैं। उस समय 5000 रुपए एक जूनियर आर्टिस्ट के लिए मिलना एक बड़ी बात थी। नवाजुद्दीन ने ये भी बताया कि जब उन्हें 5000 रुपए मिलते थे तो वह दुनिया तोड़ देते थे और सबको कहते थे तेरी ऐसी की तैसी।

2000 रुपए मिलने पर की जमकर पार्टी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये भी बताया कि वह एक बार अपने एक दोस्त से बात कर रहे थे कि उनके पास काम नहीं है तब उनके दोस्त ने उन्हें एक एड फिल्म के लिए भेजा था। उस समय नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पास जूनियर आर्टिस्ट का कार्ड नहीं हुआ करता था, तो उन्होंने ये एड फिल्म तो की और इस फिल्म से उन्हें 2000 रुपए भी मिले, लेकिन जब उनका कार्ड चेक किया गया तो उनके पास कार्ड नहीं था। नतीजन उन्हें अपनी 50% फीस लौटानी पड़ी। उन्होंने कहा, उनके पास 1000 रुपए बचे थे और उनका एक दोस्त भी साथ था जिसने एड फिल्म में काम किया था। दोनों दोस्त 1000-1000 रुपए लेकर मुंबई के एक संतोष रेस्टोरेंट में गए और वहां जमकर खाना खाया और ड्रिंक किया। उसके बाद उनके और दोस्त के पास केवल 50 रुपए बचे थे और उसे उन्होंने ऑटो से घर जाते हुए खर्च कर दिया। इस तरह वे वापिस जीरो पर आ गए।

मुन्ना भाई के लिए मिले 20,000 रुपए

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये भी बताया कि उन्हें संजय दत्त की फिल्म ‘मुन्ना भाई’ के लिए अच्छे पैसे मिले क्योंकि यह एक बड़ी फिल्म थी तो इस फिल्म के लिए उन्हें 20 से 22 हजार रुपए मेहनताना मिला था। उन्होंने ये भी बताया कि NSD से आने के बाद बतार जूनियर आर्टिस्ट काम करने में उन्हें शर्म आती थी।

मुंबई में स्ट्रगल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये भी बतायामकि अब ऐसा समय है जब पैसे के लिए तो नहीं सोचना पड़ता, लेकिन अब दूसरे तरीके के स्ट्रगल हैं।

ये भी पढ़ें: एक करोड़ फीस लेने वाला पहला एक्टर, 5 साल में दी केवल एक हिट, पहचाना कौन?

First published on: Jun 29, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.