Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

फिल्मों में आने से पहले इस फेमस स्टारकिड ने किया बीमा कंपनी में काम, आसान नहीं था एक्टर का डेब्यू

Abhishek Bachchan Career: हीरो का बेटा हीरो बनकर ही पर्दे पर नजर आता है, जिन्हें ज्यादा कुछ किए बिना ही बॉलीवुड में आसानी से डेब्यू करने का मौका मिल जाता है, लेकिन एक स्टार्स किड ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने डेब्यू के लिए काफी स्ट्रगल पड़ा।

abhishek bachchan

Abhishek Bachchan Career: अक्सर देखा जाता है कि डॉक्टर का बेटा डॉ. होता है, टीचर का बेटा टीचर। ऐसा ही कुछ फिल्मी दुनिया में भी है। हीरो का बेटा हीरो बनकर ही पर्दे पर नजर आता है, जिन्हें ज्यादा कुछ किए बिना ही बॉलीवुड में आसानी से डेब्यू करने का मौका मिल जाता है, लेकिन एक स्टार्स किड ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने डेब्यू के लिए काफी स्ट्रगल पड़ा। हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की। महानायक के बेटे होने के बाद भी अभिषेक को फिल्मों में आने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

बीमा कंपनी में किया था काम

अभिषेक बच्चन ने फिल्मों में आने से पहले एक बीमा एजेंट के रूप में काम किया था और जब उन्होंने अपना करियर शुरू करने का फैसला किया तो उन्होंने वो नौकरी छोड़ दी और अपनी एक्टिंग पर ध्यान दिया, लेकिन इंडस्ट्री में वो समय भी आया जब उन्हें कोई भी लॉन्च करने के लिए तैयार नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: Netflix पर मौजूद मर्डर मिस्ट्रीज देख हिल जाएंगे दिमाग के तार, वीकेंड को बनाए मजेदार

फिल्म रिफ्यूजी से किया था डेब्यू

सालों के इंतजार के बाद अभिषेक बच्चन को जे पी दत्ता ने लॉन्च करने का फैसला किया। जे पी दत्ता के निर्देशन में बनी फिल्म रिफ्यूजी से उन्होंने अपना डेब्यू किया था, जो साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री करीना कपूर खान नजर आईं। पर्दे पर फिल्म भले ही न चली हो, लेकिन दोनों की जोड़ी से दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया था। अब अभिनेता को इंडस्ट्री में पूरे 24 साल हो चुके हैं, लेकिन उनका करियर पिता के स्टारडम की बराबरी नहीं कर पाया।

अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्में

सालों से पर्दे से गायब अभिषेक बच्चन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं। इस समय अभिषेक के पास कई फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मच सकती है। फिल्म शूटआउट एट बायकुला में अभिषेक के साथ जॉन अब्राहम के साथ नजर आएंगे। साजिद नाडियाडवाला की ‘हाउसफुल’ फ्रेंचाइजी की पांचवी फिल्म में अभिषेक बच्चन की एंट्री हो चुकी है। काफी समय से अभिषेक बच्चन के फिल्म किंग की भी चर्चा हो रही है, जिसमें शाहरुख खान और उनकी बेटी सुहाना खान भी नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: नौकरानी के रेप केस में जा चुका जेल, बर्बाद हुआ करियर, Bigg Boss 18 में आएगा ‘गैंगस्टर’!

First published on: Aug 11, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.