---विज्ञापन---

जब Director ने Madhuri Dixit के सामने रखी थी ऐसी डिमांड, एक्ट्रेस को छोड़नी पड़ी थी फिल्म

Madhuri Dixit Fired Film: बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस मधुरी दीक्षित एक जाना-माना नाम है। माधुरी 90 के दशक की सबसे बेहतरीन अदाकारा कही जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही फैंस पर अपना जादू चला दिया था। ये जादू आज तक लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। वही, अब उनसे जुड़ा […]

Madhuri Dixit, Tinnu Anand, Amitabh Bachchan
Image Credit : Instagram

Madhuri Dixit Fired Film: बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस मधुरी दीक्षित एक जाना-माना नाम है। माधुरी 90 के दशक की सबसे बेहतरीन अदाकारा कही जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही फैंस पर अपना जादू चला दिया था। ये जादू आज तक लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। वही, अब उनसे जुड़ा एक पुराना किस्सा सामने आया है। पता चला है कि एक डायरेक्टर ने मधुरी के सामने फिल्म की शूटिंग के पहले ही दिन कुछ ऐसी डिमांड रख दी थी जिसके बाद वो बीच में ही फिल्म छोड़ने पर मजबूर हो गई थीं।

माधुरी के साथ हुई थी बहस (Madhuri Dixit Fired Film)

बता दें, फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज फिल्ममेकर टीनू आनंद ने अब इसपर बड़ा खुलासा किया है। टीनू आनंद ने 1989 में आई फिल्म ‘शनाख्त’ के लिए अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित को साइन किया था। अब उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि शूटिंग के पहले ही दिन, उनकी कॉस्ट्यूम को लेकर माधुरी के साथ बहस हुई थी, जो बहुत बुरी तरह खत्म हुई।

यह भी पढ़ें: Atlee Kumar ने बॉलीवुड में ‘Jawan’ फिल्म से ही नहीं एक्टिंग से भी किया डेब्यू, देखें

माधुरी ने स्क्रीन पर पहननी थी ब्रा

दरअसल टीनू चाहते थे कि माधुरी स्क्रीन पर ब्रा पहने लेकिन वो इसमें कम्फर्टेबल नहीं थीं और उन्होंने इससे इंकार कर दिया। टीनू ने बात करते हुए कहा, “सीन में अमिताभ को उस गाड़ी में विलेन ने जंजीरों से बांध दिया है। वो माधुरी को बचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन गुंडे उन पर हावी हो जाते हैं। तो माधुरी का किरदार कहता है कि जब एक औरत आपके सामने खड़ी है तो आप जंजीरों में जकड़े एक आदमी पर हमला क्यों कर रहे हैं।” डायरेक्ट ने बताया कि माधुरी को साइन करने से पहले ही उन्होंने एक्ट्रेस के साथ पूरा सीन शेयर किया था।

Madhuri Dixit Fired From Film

माधुरी को बताई थी स्ट्रोरी

उन्होंने कहा, “मैंने माधुरी को पूरा घटनाक्रम सुनाया था और मैंने उससे कहा था कि तुम्हें पहली बार अपना ब्लाउज उतारना होगा और कैमरा के सामने ब्रा में खड़े होना होगा। और मैं घास के ढेर या किसी भी चीज के पीछे कुछ भी छिपाने नहीं जा रहा हूं। क्योंकि आप उस आदमी की मदद करने के लिए खुद को पेश कर रहे हैं जो आपकी मदद करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए ये एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट सिचुएशन है और मैं इसे पहले दिन ही शूट करना चाहता हूं। उन्होंने कहा ‘ठीक है’।”

ऐसे हुईं थी फिल्म से बाहर (Madhuri Dixit Fired Film)

उन्होंने आगे कहा, “मैंने कहा था कि आप अपनी ब्रा डिज़ाइन कर सकती हैं, जो आप चाहें। आप अपनी खुद की ब्रा डिजाइन कर सकते हैं, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन ये एक ब्रा होनी चाहिए क्योंकि आप अपना ब्लाउज खोल रही हैं, खुद को पेश कर रही हैं।’ लेकिन शूटिंग के पहले दिन जब 45 मिनट तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकली तो उन्होंने अंदर जाकर देखा। जिसके बाद पता चला कि माधुरी अभी तक तैयार होना भी शुरू नहीं हुई हैं। टीनू बोले, “मैंने पूछा कि क्या हुआ। उसने कहा, ‘टीनू, मैं ये सिन नहीं करना चाहती।’ मैंने कहा, ‘मुझे माफ करें, आपको ये सिन करना होगा।’ उसने कहा, ‘नहीं, मैं नहीं करना चाहती।’ तो वो बोले, ‘ठीक है, पैकअप करो, फिल्म को अलविदा कहो। मैं अपनी शूटिंग कैंसिल कर दूंगा।”

First published on: Sep 07, 2023 07:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.