TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Sanjeev Kumar को सताता था मौत का डर, कर दी थी ये भविष्यवाणी जो हुई सच

Sanjeev Kumar Death Anniversary: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) हिंदी फिल्मों का वो नाम हैं जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। आज लीजेंडरी एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है, बेशक अब वो हमारे बीच में नहीं हैं। लेकिन अपनी फिल्मों के माध्यम से वो हमेशा के लिए अमर हो गए हैं। अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा […]

Sanjeev Kumar Death Anniversary: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) हिंदी फिल्मों का वो नाम हैं जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। आज लीजेंडरी एक्टर की डेथ एनिवर्सरी है, बेशक अब वो हमारे बीच में नहीं हैं। लेकिन अपनी फिल्मों के माध्यम से वो हमेशा के लिए अमर हो गए हैं। अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर ने एक्टिंग के करियर में एक या दो नहीं बल्कि कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। संजीव कुमार को बचपन से ही एक ऐसा डर सताता था कि वो इसके चलते ताउम्र कुंवारे ही रहे और इस दुनिया को अलविदा (Sanjeev Kumar Death Anniversary) बोल दूसरी दुनिया में समा गए। आइए जानते हैं कि वो कौन सा डर था, साथ ही कुछ ऐसी बातें जो कम ही लोगों को पता हैं। यह भी पढ़ें: DDLJ से लेकर ZNMD तक… इस दीवाली OTT पर देखें बॉलीवुड की ये एवरग्रीन फिल्में

बचपन में ही एक्टर बनने की ठान ली थी (Sanjeev Kumar Death Anniversary)

संजीव कुमार इंडस्ट्री के वो एक्टर हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्म जगत को एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी। संजीव ने बचपन में ही एक्टिंग का सपना देखना शुरू कर दिया था। [caption id="attachment_379003" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] अपनी मेहनत के दम पर एक्टर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई, और साबित कर दिया की एक्टिंग के मामले में उनसे बढ़कर कोई नहीं। संजीव कुमार ने साल 1960 में रिलीज हुई फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' से बतौर लीड रोल डेब्यू किया।

ये हैं संजीव कुमार की हिट फिल्में

संजीव कुमार बेशक आज हम लोगों के बीच में न हों, लेकिन उनकी फिल्में ये एहसास नहीं होने देती की वो हमसे दूर हो गए हैं। बात संजीव की हिट फिल्मों की करें तो इस लिस्ट में 'आंधी', 'मौसम', 'नमकीन', 'अंगूर', 'सत्यकाम', 'मौसम', 'आंधी', 'दस्तक', 'कोशिश', 'नौकर', 'नमकीन', 'अंगूर', 'आशीर्वाद', 'चरित्रहीन', 'नया दिन नई रात', [caption id="attachment_379004" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] 'पति-पत्नी और वो' जैसी तमाम बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। लेकिन एक ऐसी फिल्म जिसने उन्हें हमेशा के लिए अमर कर दिया वो थी 'शोले'। इसमें एक्टर का ठाकुर वाला किरदार हमेशा के लिए अमर हो गया।

इन हसीनाओं के प्यार में पड़ गए थे एक्टर

संजीव कुमार की जिंदगी में कभी प्यार वाला सावन नहीं आया। हालांकि ऐसा नहीं है कि उन्हें कभी प्यार नहीं हुआ, एक नहीं बल्कि दो-दो हसीनाओं को दिल दे चुके संजीव का प्यार एकतरफा ही रहा। खबरों के अनुसार, फिल्म शोले के सेट पर संजीव का दिल हेमा मालिनी पर आ गया, लेकिन हेमा को उनका प्यार स्वीकार न हुआ। [caption id="attachment_379005" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] इसके बाद एक्टर के दिल में एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित के लिए प्यार पनपा, लेकिन उन्होंने भी संजीव को मना कर दिया। तब एक्टर को समझ आ गया कि, उनकी लाइफ में प्यार है ही नहीं।

हमेशा सताता था ये डर (Sanjeev Kumar Death Anniversary)

एक्टर ने एक बात की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी कि वो अपना बुढ़ापा नहीं देख पाएंगे। ऐसा ही हुआ भी, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो सिर्फ 50 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। [caption id="attachment_379006" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार संजीव के परिवार के अधिकतर पुरुष कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए। यही डर एक्टर को भी था, और ये डर सच भी साबित हुआ।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.