TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Rishi Kapoor को एक आंख नहीं भाते थे Rajesh Khanna, डिंपल कपाड़िया नहीं ये थी असल वजह

RISHI KAPOOR- RAJESH KHANNA RIFT: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो आज भी लोगों के बीच जिंदा हैं। दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आज 71वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और लुक्स के अलावा वो अपने गुस्सैल मिजाज के लिए जाने […]

pic credit: Google
RISHI KAPOOR- RAJESH KHANNA RIFT: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो आज भी लोगों के बीच जिंदा हैं। दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आज 71वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग और लुक्स के अलावा वो अपने गुस्सैल मिजाज के लिए जाने जाते थे। आज हम आपको उनकी लाइफ एक ऐसा ही अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं। यह भी पढ़ें: घर पर अकेली हैं प्रेग्नेंट Swara Bhasker, वीडियो शेयर कर मांगनी पड़ी Fahad Ahmad से माफी

ऋषि कपूर का जन्म (Rishi Kapoor Birthday)

ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को हिंदी सिनेमा के बेहतरीन एक्टर राज कपूर के घर हुआ था। मासूम से दिखने वाले ऋषि ने साल 1973 फिल्म 'बॉबी' में बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। पिता राज कपूर द्वारा बनाई फिल्म 'बॉबी' में ऋषि के साथ एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नजर आई थी। पहली ही फिल्म से दोनों की जोड़ी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था। ऋषि अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे।

राजेश खन्ना नहीं करते थे पसंद

वैसे तो ऋषि कपूर चुलबुले होने के साथ-साथ उतने ही गुस्से वाले भी थे। अपने दौर के पॉपुलर एक्टर राजेश खन्ना के साथ ऋषि कपूर के अनबन के किस्से भी फिल्मी गलियारों में खूब मशहूर थे। अपनी ऑटो बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में ऋषि कपूर ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं जिसमें उन्होंने राजेश खन्ना संग अपने रिश्तों के बारे में जिक्र किया था। एक्टर ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में बताया था कि वो राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे।

राजेश संग लड़ाई की वजह (RISHI KAPOOR- RAJESH KHANNA RIFT)

राजेश खन्ना को पसंद नहीं करने की वजह उनकी वाइफ डिंपल कपाड़िया थीं।ऋषि का मानना था कि राजेश खन्ना ने उनकी हीरोइन उनसे छीन ली थी। ऋषि ने खुल्लम खुल्ला में बताया था कि फिल्म 'बॉबी' की शूटिंग के दौरान वो यासमीन नाम की लड़की को डेट कर रहे थे। यास्मिन ने ऋषि को एक रिंग दी थी, जिसे शूटिंग के दौरान डिंपल ने ले लिया था। डिंपल फिर उस रिंग को अपने हाथ में पहनने भी लगी थीं।

राजेश खन्ना ने समुद्र में फिकवाई रिंग

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि डिंपल उनकी अंगूठी पहनने लगी थीं। तभी कुछ दिनों बाद उनकी शादी राजेश खन्ना के साथ पक्की हो गई थी। ऐसे में एक दिन राजेश ने उस रिंग को समुद्र में फिकवा दिया था। ये बात ऋषि को बिल्कुल पसंद नहीं आई थीं। उनका कहना था कि वो रिंग महंगी नहीं थी लेकिन वो उनके बेहद खास थी। इसलिए मैं उन्हें पसंद नहीं करता था। उन्होंने मेरी रिंग और हीरोइन दोनों ही मुझसे छीने थे।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.