---विज्ञापन---

Javed Akhtar को ‘डॉक्टरेट की मानद उपाधि’ से किया गया सम्मानित, समारोह में बेटा फरहान और पत्नी शबाना भी हुए शामिल

Javed Akhtar: बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार, कवि और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) वो नाम है जो न सिर्फ देश में जाना जाता है बल्कि विदेश में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके बेबाक अंदाज से तो सभी परिचित ही हैं, इस वजह से वो अक्सर सुर्खियों में भी छाए रहते हैं। उनकी कविताओं और […]

Javed Akhtar, Bollywood
Image Credit: Google

Javed Akhtar: बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार, कवि और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) वो नाम है जो न सिर्फ देश में जाना जाता है बल्कि विदेश में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके बेबाक अंदाज से तो सभी परिचित ही हैं, इस वजह से वो अक्सर सुर्खियों में भी छाए रहते हैं। उनकी कविताओं और गीतों को सुनने में जो आनंद आता है उसे शब्दों में बयां करना थोड़ा मुश्किल है। किसी न किसी वजह से विवादों में रहने वाले जावेद एक बार फिर से सुर्खियों में छा गये हैं। इस बार खबरों में आने की वजह कोई विवाद नहीं बल्कि उन्हें मिलने वाला सम्मान है। दरअसल जावेद अख्तर को लंदन के एक विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘गदर 2’ को बहा ले गई ‘जवान’ की सुनामी, 28वें दिन की इतने करोड़ की कमाई

सम्मान समारोह में पत्नी शबाना और बेटा भी थे मौजूद

गीतकार व स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर को एक बेहतरीन लेखक के रूप में उनके रचनात्मक कार्यों और एक कार्यकर्ता के रूप में सामाजिक न्याय के प्रति उनके समर्पण के लिए मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। पता हो कि, जावेद अख्तर को बृहस्पतिवार यानी 7 सितंबर को लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीका स्टडी (एसओएस) में आयोजित एक समारोह में ‘डॉक्टर ऑफ लिटरेचर’ की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

Javed Akhtar

इस सम्मान समारोह में डॉ. अख्तर के साथ उनकी पत्नी एक्ट्रेस शबाना आजमी और बेटे फरहान अख्तर भी मौजूद थे। एसओएस ने प्रशंसा पत्र में लिखा है, “भारतीय सिनेमा और साहित्य के दिग्गज जावेद अख्तर लेखन, सक्रियता व नेतृत्व के मामले में काफी प्रभाव रखते हैं।”

कंगना के साथ विवाद को लेकर चर्चा में थे Javed Akhtar

पता हो कि बीते दिनों जावेद अख्तर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर चर्चाओं में छाए हुए थे। इस विवाद में कंगना ने उनपर ‘जबरन वसूली और आपराधिक धमकी’ के आरोप लगाए थे, जिसकी शिकायत भी उन्होंने दर्ज की थी।

First published on: Sep 08, 2023 07:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.