TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Year Ender 2023: बॉलीवुड के इन 10 दिग्गज सितारों ने कहा दुनिया को अलविदा, एक दिन तो लगे दो सदमे

Famous Actors Who Died In 2023:  साल 2023 फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही बुरा रहा है। चाहे बॉलीवुड हो या हॉलीवुड या फिर टॉलीवुड कई सेलेब्स के अचानक निधन से इंडस्ट्री गमगीन हो गई है। हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जूनियर महमूद का निधन हुआ। कैंसर की जंग लड़ते हुए वो जिंदगी […]

Image Credit: Google
Famous Actors Who Died In 2023:  साल 2023 फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही बुरा रहा है। चाहे बॉलीवुड हो या हॉलीवुड या फिर टॉलीवुड कई सेलेब्स के अचानक निधन से इंडस्ट्री गमगीन हो गई है। हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जूनियर महमूद का निधन हुआ। कैंसर की जंग लड़ते हुए वो जिंदगी की जंग हार गए। इसके अलावा कई ऐसे कलाकार हैं जो साल 2023 में दुनिया को अलविदा कह गए। इस लिस्ट में सतीश कौशिक से लेकर जूनियर महमूद तक के नाम शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं उन सितारों के बारे में जो अब सिर्फ फिल्मों के माध्यम से हमारे अंदर जीवित हैं। यह भी पढ़ें: करोड़ों में है Janhvi Kapoor के लग्जरी घर की कीमत, कोने-कोने में सजी है मां Sridevi की यादें

जूनियर महमूद   (Famous Actors Who Died In 2023)

8 दिसंबर को जूनियर महमूद (Junior Mahmood) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्टर की मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया। जूनियर महमूद को आखिरी स्टेज का कैंसर हो गया था, [caption id="attachment_390090" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] ऐसे में अपने अंतिम दिनों में एक्टर ने अपने दोस्तों संग मिलने की इच्छा भी जाहिर की।

सुनील होलकर

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम सुनील होलकर (Sunil Holkar) ने महज 40 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। [caption id="attachment_390091" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] साल 2023 की शुरुआत में 14 जनवरी को एक्टर ने की मौत हो गई वो लिवर सिरोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित थे।

शाहनवाज प्रधान

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में 'गुड्डू भैया' के ससुर का किरदार निभाने वाले शाहनवाज प्रधान  (Shahnawaz Pradhan) का फरवरी 2023 को निधन हो गया था। एक्टर को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद 56 साल की उम्र में उनका निधन हुआ। [caption id="attachment_390092" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] एक्टर ने  ‘देख भाई देख’, ‘अलिफ लैला’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘बंधन सात जन्मों का’ और 24 जैसे शो में और ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘फैंटम’ और ‘रईस’ जैसी फिल्मों में काम किया था।

सतीश कौशिक   (Famous Actors Who Died In 2023)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और फिल्म मेकर सतीश कौशिक का 9 मार्च साल 2023 को निधन हो गया। किसी को इस खबर को सुनकर यकीन नहीं हुआ था कि वो दुनिया में नहीं रहे। [caption id="attachment_390093" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] दरअसल मौत से एक दिन पहले यानी 8 मार्च को तो वो दिल्ली आए थे और पार्टी में शामिल हुए थे। रात में अचानक तबियत खराब हो जाने पर उनकी मौत हो गई।

आकांक्षा दुबे

भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे (Akanksha Dubey) ने भी इसी साल इस दुनिया को अलविदा कहा। एक्ट्रेस न तो बीमार थीं और न ही कोई दिक्कत। वो तो वाराणसी के सारनाथ में फिल्म की शूटिंग के लिए गई थीं, [caption id="attachment_390094" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि 26 मार्ट को उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला। इस खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में सनसनी मचा दी थी।

पामेला चोपड़ा

यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने 20 अप्रैल 2023 को दुनिया को अलविदा कहा। [caption id="attachment_390095" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] प्लेबैक सिंगर और राइटर पामोला ने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। वो लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

रे स्टीवेन्सन

हॉलीवुड स्टार रे स्टीवेन्सन (Ray Stevenson) जिन्होंने आरआरआर में विलेन का रोल निभाया था का 21 मई को निधन हो गया। [caption id="attachment_390096" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] रे ने 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

नितेश पांडे

'अनुपमा' फेम नितेश पांडे  (Nitesh Pandey) का 51 साल की उम्र में 23 मई 2023 को निधन हुआ। [caption id="attachment_390097" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] इस खबर से सभी शॉक्ड थे, क्योंकि अचानक आई इस खबर पर यकीन कर पाना मुश्किल था।

वैभवी उपाध्याय   (Famous Actors Who Died In 2023)

फेमस टीवी शो साराभाई वर्सेस साराभाई फेम एक्ट्रेस वैभवी उपाध्याय (Vaibhavi Upadhyay) की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उनका निधन 23 मई 2023 को हुआ था। [caption id="attachment_390098" align="aligncenter" ] Image Credit: Google[/caption] इन सबके अलावा और भी कई स्टार्स थे जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन अपने काम और फिल्मों के जरिए वो हमेशा हमारे बीच में जिंदा रहेंगे।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.