Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Happy Birthday Sonakshi Sinha: सोनाक्षी सिन्हा के जन्मदिन पर देखिए उनके बचपन की क्यूट तस्वीरें

- Advertisement -

Happy Birthday Sonakshi Sinha: बॉलीवुड दबंग गर्ल यानी एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha Birthday) 2 जून 1987 में पटना में पैदा हुई थी। स्टाइलिस्ट सोनाक्षी ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। अब फिल्मों के साथ-साथ सोनाक्षी ओटीटी पर भी कदम रखने जा रही हैं।

जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की बचपन की तस्वीरें और उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं। सोनाक्षी जितनी खूबसूरत 35 की उम्र में हैं उतनी ही वो बचपन में भी थी। बचपन में गोलू-मोलू और क्‍यूट सी दिखने वाली सोनाक्षी सिन्‍हा काफी मोटी थीं।

सोनाक्षी अक्सर अपने बचपन की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। सोनाक्षी सिन्हा अपने परिवार से बहुत जुड़ी हुई हैं। पापा की लाड़ली सोनाक्षी हमेशा अपने सक्सेस का क्रेडिट मम्मी पापा को देती हैं। इस तस्वीर में पापा से लिपटी हुई नन्ही सोनाक्षी बेहद कितनी क्यूट लग रही हैं।

इस फोटो में पापा के पीछे हाथों में गुलदस्ता पकड़े खड़े सोनाक्षी पहचान में नहीं आ रही हैं। सोनाक्षी भले की अब स्लीम ट्रीम है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा का वजन 90 किलो का था।

सोनाक्षी अब बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस हो गई है और एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सलमान खान के कहने पर उन्होंने 2010 में ‘दबंग’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। सोनाक्षी को अपनी पहली फिल्‍म दबंग के लिए बेस्‍ट डेब्‍यू एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला।

सोनाक्षी की एक्‍टिंग बेहद लाजवाब है। इन्‍होंने पर्दे पर एक्‍शन से लेकर कॉमेडी फिल्‍मों तक बेहतरीन किरदार निभाए हैं। हर कोई जानता है कि सोना एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) की बेटी है।

एक्ट्रेस से पहले सोनाक्षी एक मशहूर फैशन डिजाइनर बनना चाहती थीं, उन्होंने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई भी की है, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। फिल्मों के साथ साथ एक्ट्रेस ने अपना हाथ एक नए ब्रांड में भी आजमाया है। बीते दिनों उन्होंने अपने नए आर्टिफिशियल नेल ब्रांड SOEZI को लॉन्च करने की जानकारी दी है।

एक्ट्रेस ने बताया कि एंटरप्रेन्योर बनना उनका सबसे बड़ा सपना था। सोनाक्षी ने 2010 में सलमान की फिल्म ‘दबंग’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। उसके बाद वो ‘राउडी राठौर’, ‘दबंग 2’, ‘लुटेरा’, ‘बुलेट राजा’, ‘हॉलिडे’, ‘तेवर’, ‘अकीरा’, ‘कलंक’।

‘खानदानी शफाखाना’, ‘दबंग 3’, ‘मिशन मंगल’, जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हाल ही में सोनाक्षी, फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में दिखी थीं, जिसमें अजय देवगन, शरद केलकर, नोरा फतेही थे। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘काकूडा’ और ‘डबल एक्सएल’ है।

- Advertisement -

Latest Posts