Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

The Elephant Whisperers: ऑस्कर 2023 में भारत ने रचा इतिहास, इस शॉर्ट फिल्म ने गाड़ दिए झंडे!

The Elephant Whisperers: ऑस्कर 2023 में ‘द एलीफैंट विस्परर्स’ ने भारत का पहला अवाॉर्ड जीतकर हिस्ट्री लिख दी है। इस फिल्म को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था। अब इस फिल्म ने सबको पछाड़ कर खुद बाजी मार ली है। बता दें कि इस फिल्म को कार्तिकी गोन्साल्विस ने डायरेक्ट किया […]

Guneet Monga and kartiki gonsalves at Oscar 2023 for the elephant whisperers
Guneet Monga and kartiki gonsalves at Oscar 2023 for the elephant whisperers

The Elephant Whisperers: ऑस्कर 2023 में ‘द एलीफैंट विस्परर्स’ ने भारत का पहला अवाॉर्ड जीतकर हिस्ट्री लिख दी है। इस फिल्म को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था। अब इस फिल्म ने सबको पछाड़ कर खुद बाजी मार ली है। बता दें कि इस फिल्म को कार्तिकी गोन्साल्विस ने डायरेक्ट किया है। इसकी स्क्रिप्ट पर कार्तिकी के साथ गरिमा पुरा पटियालवी ने मिलकर काम किया है।

गुनीत मोंगा ने किया है प्रोड्यूस (Guneet Monga at Oscar 2023)

‘द एलीफैंट विस्परर्स’ ने इतिहास रच दिया है। इस शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर में बेहद प्यार मिला है। ऑस्कर जीतने के बाद से ही हर तरफ इस शॉर्ट फिल्म के ही चर्चे हो रहे हैं और हो भी क्यों ने ऑस्कर 2023 में भारत का यह पहला अवॉर्ड जो रहा। बता दें कि इसे प्रोड्यूस करने वाली कोई और नहीं बल्कि गुनीत मोंगा हैं। उनकी सिख्या एंटरटेनमेंट ने फिल्म को प्रोड्यूस करने का जिम्मा उठाया था।

और पढ़िए –Oscars 2023: ऑस्कर्स में भारत का बजा डंका, RRR के नाटू-नाटू गाने को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग अवॉर्ड

कार्तिकी और गुनीत दोनों ने लिया ऑस्कर में हिस्सा

बता दें कि कार्तिकी और गुनीत दोनों ही लॉस एंजेलिस में अवॉर्ड शो में हिस्सा लेने पहुंची थी। ऑस्कर जीतने के बाद खुद गुनीत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है। इस फिल्म की बात करें तो ‘द एलीफैंट विस्परर्स’ के साथ इस कैटेगरी में ‘हॉलआउट’, ‘द मार्था मिशेल इफेक्ट’, ‘स्ट्रेंजर ऐट द गेट’ और ‘हाव डू यू मेज़र अ ईयर’ जैसी शॉर्ट डॉक्यूमेंट्रीज़ नॉमिनेटेड थीं।

और पढ़िए –आलिया भट्ट ने ‘Tu Jhoothi Main Makkaar’ की सफलता के लिए पति रणबीर कपूर को दी बधाई, श्रद्धा कपूर को कहा ‘सबसे प्यारी झूठी’

यह है फिल्म की स्टोरी (The Elephant Whisperers Story)

अब बात कर लेते हैं इस फिल्म की तो ‘द एलीफैंट विस्परर्स’ की कहानी एक आदिवासी जोड़े के बारे में है। जो मधुमलाई टाइगर रिज़र्व में रहने वाले हाथी के एक अनाथ बच्चे को गोद ले लेते हैं। वो उसका नाम रखते हैं रघु और पाल-पोसकर बड़ा करते हैं। वो हाथी कैसे उन दोनों की ज़िंदगी बदल देता है, ‘द एलीफैंट विस्परर्स’ इसी बारे में बात करती है।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 13, 2023 12:05 PM