Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

…तो इस वजह से दीपिका बन गई बॉलीवुड की नंबर वन हीरोेइन !

- Advertisement -

 

2007 की दीवाली रिलीज़ फिल्म “ओम शांति ओम” में सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान के अपोज़िट ड्रीम गर्ल शांति के रोल में उन्हें ड्रीम डेब्यू मिला… फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो हिट रही ही, साथ ही दीपिका पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में भी उतर गई। इसके बाद दीपिका 2008 में रणबीर कपूर के साथ फिल्म “बचना ऐ हसीनों” में आई। यहीं से शुरुआत भी हुई उनके और रणबीर के अफेयर की। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली। साथ ही इंडस्ट्री को एक ज़बरदस्त जोड़ी मिल गई। इसके बाद दीपिका की अगली बड़ी हिट रही 2009 की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म “लव आजकल” जिसमें उनकी और सैफ की कैमिस्ट्री ख़ूब पसंद की गई। इसी साल दीपिका ने फिल्म “कार्तिक कॉलिंग कार्तिक” में अपनी अदाएं दिखाई। 

दीपिका के खाते में आगे “हाउसफुल”, “लफेंगे परिन्दे” और “ख़ेलें हम जी जान से” जैसी फिल्में की मगर इनमें से कोई भी फिल्म यादगार न बन सकी। 2011 में उन्होंने सैफ़ के साथ “आरक्षण” में अपनी एक्टिंग से इम्प्रेस किया मगर ये फिल्म भी फ्लॉप रही।  वहीं 2011 में ही रिलीज़ हुई फिल्म “देसी ब्वॉयज़” टिकट ख़िड़की पर एवरेज रही… फिल्म में दीपिका के पास अपना टैलेंट दिखाने का कोई बड़ा मौका भी नहीं था। एक एक्ट्रेस के तौर पर दीपिका के लिए 2012 ख़ास रहा।  इस साल उन्होंने फिल्म “कॉकटेल” में लीड रोल प्ले किया और इस रोल में न केवल उनके लुक को तारीफ मिली बल्कि उनकी एक्टिंग और कैरेक्टर को भी ख़ूब पसंद किया गया। इसके साथ ही दीपिका के सुनहरे दौर की शुरुआत हो चुकी थीं। 

साल 2013 दीपिका के लिए सुपरस्टारडम का साल साबित हुआ। जहां उनकी फिल्में उनके नाम और एक्टिंग से चली और वो अपने कोस्टार्स पर भी भारी रही। शुरुआत सैफ अली ख़ान के अपोज़िट फिल्म “रेस 2” से हुई… ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई और दीपिका के ग्लैमरस अवतार ने उनके फैन्स की धड़कने बढ़ा दी।  इसके बाद वो नज़र आई अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म “ये जवानी है दीवानी” में। इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में दीपिका की मैच्योर एक्टिंग और ख़ूबसूरत लुक को सभी ने पसंद किया था ख़ासकर रणबीर के साथ उनकी जानदार कैमिस्ट्री की बहुत चर्चा हुई। 

“ये जवानी है दीवानी” भी ने 188 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म 200 करोड़  करोड़ क्लब में शामिल होते – होते रह गई और दीपिका भी नंबर वन एक्ट्रेस के तौर पर कुबुल कर ली गई।  साल 2013 में दीपिका के खाते में और भी कामयाबी लिखी हुई थी । सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान के साथ वो फिल्म “चेन्नई एक्स्प्रेस” में नज़र आई इस फिल्म को रिकॉर्डतोड़ कामियाबी मिली और शाहरुख़ के साथ उनकी कैमिस्ट्री फिर रंग लाई। लगातार तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर दीपिका सभी की पहली पसंद बन चुकी थीं… और साल 2013 में ही उन्होंने अपनी चौथी सुपरहिट फिल्म दी
संजय लीला भंसाली की फिल्म “गोलियों की रासलीला रामलीला” में दीपिका ने लीला का टाइटल रोल प्ले किया और अपनी एक्टिंग की रेंज साबित की धमाकेदार डांस से लेकर ड्रामैटिक एक्सप्रेशन्स में दीपिका बेजोड़ साबित हुई थी…

 


इसके बाद 2014 में भी दीपिका ने फाइंडिंग फैनी जैसी हिट और “हैप्पी न्यू ईयर” जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देकर ख़ुद का बैंकेबल स्टार का रुतबा बनाए रखा। साल 2015  पीकू, तमाशा और बाजीराव मस्तानी जैसी बैक टू बैक हिट की हैट्रिक लगाने वाली दीपिका साल की सबसे सफल एक्ट्रेस रहीं। साल 2016 में दीपिका The Return of Xander Cage की वजह से खबरों में रहीं। इसी साल हॉलीवुड में उनका डंका बजा। हॉलीवुड 10 सबसे महंगी एक्ट्रेस में उनका नाम आया। साथ ही वो फिल्म पद्मावती को लेकर भी पूरे साल खबरों में रहीं। 

 

- Advertisement -

Latest Posts