TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

अक्षय कुमार तीनों खान के मुकाबले ज्यादा बड़े स्टार हैं- सलमान खान

दिल्ली ( 21 जून ) सलमान खान ने अक्षय कुमार को कहा है फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा स्टार। सलमान को लगता है कि अक्षय बॉलीवुड के खानो  के मुकाबले ज्यादा मेहनती हैं, ज्यादा फिल्में करते हैं और ज्यादा पैसा कमाते हैं। अक्षय कुमार के बारे में सलमान खान ने कहा, ‘मै साल में 2 […]

Amar Singh Chamkila : अमर सिंह चमकीला की बॉयोपिक के बाद उनकी लाइफ खबरों में बनी रहती है। आज हम उनके लाइफ के बारे में बताएंगे।
दिल्ली ( 21 जून ) सलमान खान ने अक्षय कुमार को कहा है फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा स्टार। सलमान को लगता है कि अक्षय बॉलीवुड के खानो  के मुकाबले ज्यादा मेहनती हैं, ज्यादा फिल्में करते हैं और ज्यादा पैसा कमाते हैं। अक्षय कुमार के बारे में सलमान खान ने कहा, ‘मै साल में 2 फिल्मे करता हूं, आमिर खान तीन साल में एक फिल्म करतें है, जबकि अक्षय कुमार साल में 4 - 5 फिल्मे करते है। वो बहुत मेहनत करते है, ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाते हैं। ज्यादा से ज्यादा सपोर्टर्स कमाते है, ज्यादा प्रोड्यूसर, ज्यादा डायरेक्टर उन्हें मिलते है।  हर 4 महीने में वे एक नई और अच्छी फिल्म लेकर आते हैं। मेरे ख्याल में अक्षय कुमार बाकी के खान अभिनेताओं की तुलना में बड़े स्टार हैं।’ सलमान की बात में दम है। अक्षय कुमार वो स्टार है जिन्होंने बॉलीवुड को अब तक 3012 करोड़ की कमाई दी है। पिछले साल अक्षय की चार फिल्में रिलीज हुई और सभी फिल्मों ने 100 से 150 करोड़ के बीच कमाई की। अक्षय इस साल कमाई के मामले में फोर्ब्स की लिस्ट में भी शामिल रहें। साल भर में अक्षय फिल्म इंडस्ट्री को 400 - 500 करोड़ तक का कारोबार देते हैं। इसी साल 30 करोड़ की लागत वाली जॉली एलएलबी 2 - 190 करोड़ की कमाई करके 2017 में अब तक की दूसरी सबसे कामयाब फ़िल्म है। इस साल अक्षय की दो फ़िल्में बैक टू बैक रिलीज़ होने को तैयार है... जिसमें स्वच्छ भारत अभियान वाली फ़िल्म - टॉयलेट एक प्रेम कथा है और दूसरी फ़िल्म है पैडमैन  यानि 2017 में नेशनल अवॉर्ड के साथ-साथ कमाई का भी अक्षय ने पूरा इंतज़ाम कर रखा है। कमाई के आंकड़े को देखें, तो अक्षय के बराबर को दूसरा स्टार नज़र नहीं आता। चाहे वो सबसे बड़ी हिट - दंगल के आमिर हों या फ़िर बॉक्स ऑफ़िस के सुल्तान। 100 करोड़, 200 करोड़... और 500 करोड़ को तो भूल ही जाइए क्योंकि 2016 में ही अक्षय कुमार 3000 करोड़ क्लब शामिल होने वाले पहले बॉलीवुड के स्टार बन गए थे। अपने 26 साल के करियर में अक्षय कुमार ने बतौर मेन लीड हीरो अबतक 109 फिल्में की हैं. और पिछले साल तक रिलीज़ हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय की तब तक रिलीज़ हुई 108 फिल्मों की कमाई कुल-मिलाकर 3010 करोड़ रुपए तक पहुंच गई थी। और इस हिसाब से सलमान ख़ान शाहरुख़ ख़ान और आमिर ख़ान खिलाड़ी भैया से काफी पीछे हैं । अक्षय हर साल एक से ज़्यादा फिल्में करने में यक़ीन रखते हैं.... साल 2016 में ही अक्षय की एज़ ए लीड एक्टर तीन फिल्में रिलीज़ हुई थी ... एयरलिफ्ट, हाउसफुल-3 और रुस्तम.. इन तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बम्बर कमाई की है और ये तीनों फिल्में 100 करोड़ क्लब को क्रॉस कर गई थीं। 2017 में भी कमाई के मामले में अक्षय अब तक सबसे आगे चल रहे हैं और नेशनल अवॉर्ड पाने के बाद तो ये नेशनल हीरो आगे क्या खेल दिखाएगा ... कौन जाने ?

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.