TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

शाहरुख के बॉलीवुड में पूरे हुए 25 साल, दीवाना से हैरी तक बादशाहत कायम

दिल्ली  ( 24 जून ) किंग खान कहिए, बादशाह कहिए, बाजीगर कहिए या फिर डॉन। ये सभी नाम उस सितारे  के हैं जो 25 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहा है। 25 जून 1992 को शाहरुख की फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी। सिल्वर स्क्रीन पर शाहरुख़ की अम्मी का सपना सच हो रहा था ये वो […]

Amar Singh Chamkila : अमर सिंह चमकीला की बॉयोपिक के बाद उनकी लाइफ खबरों में बनी रहती है। आज हम उनके लाइफ के बारे में बताएंगे।
दिल्ली  ( 24 जून ) किंग खान कहिए, बादशाह कहिए, बाजीगर कहिए या फिर डॉन। ये सभी नाम उस सितारे  के हैं जो 25 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहा है। 25 जून 1992 को शाहरुख की फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी। सिल्वर स्क्रीन पर शाहरुख़ की अम्मी का सपना सच हो रहा था ये वो सपना था, जिसे लिए शाहरुख़ कब से भटक रहे थे । फौजी से शाहरुख़ की पहचान बन गई थी। सर्कस से शाहरुख़ ने ज़िंदगी के सबक सीखने शुरु कर दिए थे...। लेकिन सिल्वर स्क्रीन शाहरुख़ से दूर ही था।हेमामालिनी ने शाहरुख़ को पहले दिल आशना है के लिए साइन किया था लेकिन थियेटर तक पहले पहुंची - दीवाना। टू हीरो वाली इस फ़िल्म में शाहरुख़ सेंकेंड हीरो थे.... और सच ये भी है कि हॉल में सबसे ज़्यादा तालियां इस सेंकेंड लीड के लिए ही बजीं। तब भी इंडस्ट्री को ये भनक लग गई थी कि ये चॉकलेटी ब्वॉय बॉलीवुड में बहुत लंबी रेस का घोड़ा है। कहते हैं इस फ़िल्म में शाहरुख़ से पहले अरमान कोहली को साइन किए जाने की तैयारी चल रही थी, लेकिन इंडस्ट्री के ही-मैन गरम धरम के रेफरेंस पर शाहरुख़ को दीवाना मिली। 1992 में अनिल कपूर की फिल्म बेटा के बाद शाहरुख़ की फिल्म दीवाना दूसरी सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म थी। बॉक्स-ऑफिस पर उस ज़माने में 17 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की थी दीवाना दीवाना के गानों ने भी धूम मचा दी थी। फिल्म में दीवाना के  किरदार के लिए शाहरुख़ को बेस्ट डेब्यू मेल के फ़िल्म फेयर अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया। इसी साल शाहरुख़ की तीन और फ़िल्में - दिल आशना है, चमत्कार और राजू बन गया जेंटलमैन भी रिलीज़ हुईं। फ़िल्म इंडस्ट्री को उसका दीवाना मिल गया था.... जिसके आगे जहां को झुकना था....रोमांस को उससे थोड़ी सी आशिक़ी सीखनी थी... कामयाबी को उससे बुलंदियो को चूमना सीखना था... बादशाहों को उससे बादशाहत सीखनी थी। 25 साल से बॉलीवुड के इस दीवाने की बादशाहत....60 फिल्मों में ऐसे किरदार किए हैं... जो उसे बॉलीवुड के किंग ख़ान का रूतबा दिलाता है । तकरीबन 22 फ़िल्मों में शाहरुख़ ने स्पेशल अपीयरेंस दी हैं दीवाना से शुरु हुआ ये सफ़र - हैरी तक आ पहुंचा है।  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.