Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

मान्यता से शादी के बाद ‘मुन्ना भाई’ की जिंदगी सेट हो गई, देखिए शादी की तस्वीरें

नीतू कुमार, दिल्ली ( 1 जुलाई ) संजय दत्त आजकल वाइफ मान्यता और बच्चों के साथ यूरोप घूम रहे हैं। संजय और मान्यता साथ साथ कितने खुश हैं। संजय दत्त की जिंदगी में भले ही कितने भी कांटे आए हो लेकिन अब सबकुछ पटरी पर आ गय़ा है।  बॉलीवुड के बैड ब्वॉय माने जाने संजू बाबा की […]

नीतू कुमार, दिल्ली ( 1 जुलाई ) संजय दत्त आजकल वाइफ मान्यता और बच्चों के साथ यूरोप घूम रहे हैं। संजय और मान्यता साथ साथ कितने खुश हैं। संजय दत्त की जिंदगी में भले ही कितने भी कांटे आए हो लेकिन अब सबकुछ पटरी पर आ गय़ा है।  बॉलीवुड के बैड ब्वॉय माने जाने संजू बाबा की लाइफ में ऑल इज वेल हो गय़ा है। 
 
 
लेकिन साल 2012 में 1993 में मुंबई में हुए धमाकों का स्याह धुआं उनकी जिंदगी बदल गया। संजय़ दत्त को सुप्रीम कोर्ट ने 5 साल की सजा पुरी करने का फरमान सुनाया। वो जेल चले गए । मान्यता दोनों बच्चों की जिम्मेदारी संभालते हुए उनका इंतजार करती रही। संजय अब आजाद है और इस बात का सुकून संजय और मान्यता दोनों की जिंदगी पर दिखता है।
 
मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है….मान्यता से पहले भी संजय की लाइफ कई लड़कियां आई। दो बार उन्होंने शादी रचाई लेकिन दोनों ही शादिया असफल रही। 2005 तक रिया पिल्लई संजय दत्त की वाइफ थीं। सी साल संजय एक नई लड़की के साथ दिखे….वो लड़की थी फिल्म गंगाजल में आइटम डांस करने वाली दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता । मान्यता ने इस आइटम डांस के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था। 
 
साल 2006 के स्टार स्क्रीन अवॉर्ड शो में संजय दत्त मान्यता के साथ दिखे.. और जमाने को ये पता चल गया कि संजय की जिंदगी फिर एक नया प्यार आ गया है। संजय और मान्यता की मुलाकात एक कॉफी शॉप में हुई थी।  जय और मान्यता में दोस्ती हुई और फिर संजय के दिल ने पूरी तरह से मान्यता को मान्यता दे दी। र अखबारों में ये खबर आने लगी कि संजय़ पर अब पुरी तरह से मान्यता का कब्जा हो गय़ा है। 
 
 
संजय की फिल्में, उनका डेट्स और .यहां तक कि अपनी फिल्मों में वो क्या पहनेंगे ये सब मान्य़ता देखने लगी थी। संजय और मान्यता साथ रह रहे थे। करीब ढाई साल के लिव इन रिलेशन शिप के बाद संजय दत्त ने मान्यता से शादी की प्लानिंग की…लेकिन उनकी बहनें इस शादी के शख्त खिलाफ थी। 19 नंवबर 2007 को संजय दत्त ने गोवा में मान्यता से रजिस्टर्ड मैरिज कर ली…
 
 
संजय और मान्यता की इस शादी की खबर मीडिया में आई। मुंबई के एक अखबार ने इस खबर को छापा लेकिन संजय दत्त शादी की खबर से मुकर गए। संजय और मान्यता की शादी में महीनों लुका छिपी का खेल चलता रहा। साल 2007 में संजय दत्त को टाडा कानून से बरी कर दिया लेकिन गैर कानूनी हथियार ऱखने के कारण उन्हें 6 साल की सजा सुनाई गई। संजय को जेल जाना पड़ा….और तब मान्यता उनके साथ साए की तरह बनी रही। संजय के परिवार को मान्यता पसंद नहीं थी लेकिन संजय ने मान्यता से शादी करने की ठान ली थी।  
14फरवरी 2008 को अचानक संजय दत्त ने मान्यता के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। 
 
 
इस शादी में संजय दत्त की बहनें नहीं आई।…संजय की छोटी बहन प्रिया ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें तो पता नहीं कि संजय शादी कर रहे हैं। संजय और मान्यता की शादी तो हो गई लेकिन दत्त परिवार इससे नाखुश रहा। इस दौरान संजय दत्त ने खुलेआम कहा कि पाली हिल इलाके में मिस्टर एंड मिसेज दत्त कोई है तो वो है संजय और मान्य़ता ।
 
संजय और मान्यता से एक तरफ परिवार नाखुश था…तो दूसरी तरफ मान्यता का अतीत उनकी शादी के आड़े आ रहा था। मिराज शेख नाम के शख्स ने आरोप लगाया कि मान्य़ता उसकी वाइफ है और उससे तलाक लिए बगैर मान्य़ता ने संजय दत्त से शादी की है। तो वहीं मान्यता ने भी माना कि उसकी मिराज से शादी तो हुई थी लेकिन 6 महीने बाद ही उसने मिराज से अपनी शादी तोड़ ली थी। मान्य़ता के मुताबिक मिराज एक फ्रॉड शख्स था। 
 
 
मिराज और मान्यता की शादी की छानबीन के बाद कोर्ट ने संजय दत्त और मान्यता की शादी को मंजूरी देदी । संजय और मान्य़ता अब हैपिली मैरिड है। मान्यता के मुताबिक वो ही द लास्ट मिसेज संजय दत्त है। साल 2010 में मान्यता और संजय जुड़वा बच्चों के माता पिता बने .घर में बच्चे आए तो संजय़ की बहनों ने भी मान्यता को भाभी मान लिया। शाहरान और इकरा ने संजय और मान्यता के रिश्तों को और मजबूत किया…..मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त अपने पिछले गम भूल गए हैं।
 
 
 
 
First published on: Jun 30, 2017 08:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.