Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘बाहुबली’ ने बढ़ाएं टिकटों की कीमत, कर्नाटक में तय हुआ अधिकतम दाम

बेगलुरू ( 4 मई ) दक्षिण भारत में फिल्म बाहुबली-2 की टिकटों के दाम आसमान छू रहे थे लेकिन अब कर्नाटक सरकार दर्शकों को राहत देते हुए टिकट की अधिकतम कीमतें तय कर दी हैं। कनार्टक सरकार ने राज्य के सभी सिनेमाघरों में टिकटों का अधिकतम मूल्य 200 रूपये तय कर दिया है। यानि अब […]

बेगलुरू ( 4 मई ) दक्षिण भारत में फिल्म बाहुबली-2 की टिकटों के दाम आसमान छू रहे थे लेकिन अब कर्नाटक सरकार दर्शकों को राहत देते हुए टिकट की अधिकतम कीमतें तय कर दी हैं। कनार्टक सरकार ने राज्य के सभी सिनेमाघरों में टिकटों का अधिकतम मूल्य 200 रूपये तय कर दिया है। यानि अब से अब राज्य के किसी भी सिनेमा हॉल में मूवी टिकट की अधिकतम कीमत 200 रुपये से अधिक नहीं होगी। यह कदम मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा अपने परिवार के साथ एक मल्टीप्लेक्स में भारी रकम चुकाने के बाद ब्लॉकबस्टर ‘बाहुबली 2: द कनक्लूजन’ देखने के एक दिन बाद उठाया गया है। मल्टीप्लेक्स में टिकट का दाम सामान्य से ज्यादा था।  इसके साथ ही प्राइम टाइम के दौरान मल्टीप्लेक्सों में कन्नड और क्षेत्रीय सिनेमा दिखाना अनिवार्य कर दिया है। नए नियम के मुताबिक मल्टीप्लेक्स को दोपहर 1:30 से शाम 7:30 बजे के बीच कम से कम एक स्क्रीन पर कन्नड और क्षेत्रीय भाषा की फिल्म दिखानी होगी। कर्नाटक फिल्म चैंबर्स ऑफ कॉमर्स की एक बैठक में पिछले हफ्ते अध्यक्ष टिकट की कीमत 200 रुपये पर सीमित करने की बात कही गई थी। सरकार ने मंगलवार को इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी। केएससीसी ने बाहुबली-2 की रिलीज के वक्त टिकटों की बढ़ती कीमतों को देखते हुए यह प्रस्ताव सरकार को दिया था। सरकार ने इस साल के बजट में भी इस प्रस्ताव को शामिल किया गया था।

First published on: May 04, 2017 06:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.