Monday, November 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Vir Das FIR: फिर कानूनी पचड़े में फंसे स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास, नेटफ्लिक्स के खिलाफ भी मामला दर्ज

स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। वीर दास के साथ-साथ नेटफ्लिक्स के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है।

- Advertisement -

FIR Against Stand Up Comedian Vir Das: स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। वीर दास, दो अन्य और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के खिलाफ कॉपीराइट नियमों के उल्लंघन के लिए एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर एक निर्माता की शिकायत के बाद दर्ज हुई है। जाने-माने प्रोड्यूसर अश्विन गिडवानी (Ashvin Gidwani) ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि अक्टूबर 2010 में उनकी कंपनी ने एक शो के निर्माण के लिए वीर के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया था।

फिर कानूनी पचड़े में फंसे Vir Das

कूफे परेड (Cuffe Parade) पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि जनवरी 2020 में, जब गिडवानी ने नेटफ्लिक्स पर वीर दास के एक नए शो का प्रोमो देखा, तो निर्माता ने महसूस किया कि कुछ कंटेंट को कथित तौर पर पिछले शो (2010 के) से कॉपी किया गया था। अधिकारी ने बताया कि गिडवानी की शिकायत के आधार पर चार नवंबर को दास, दो अन्य व्यक्तियों और नेटफ्लिक्स सेवा के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है।

Vir Das के शोज होंगे रद्द ?

सोमवार को, दक्षिणपंथी समूह ‘हिंदू जनजागृति समिति’ ने बेंगलुरु में पुलिस से संपर्क किया, वीर दास के एक शो को रद्द करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि यह हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करेगा और भारत को दुनिया के सामने खराब रोशनी में दिखाएगा। पिछले साल भी, दास के खिलाफ उनके एक वीडियो को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद कॉमेडियन ने एक बयान जारी कर कहा था कि उनकी टिप्पणियों का उद्देश्य देश का अपमान करना नहीं था।

पहले भी विवादों में घिरे थे कॉमेडियन

बता दें कि वीर ने अपने वीडियो ‘2 इंडियाज’ में भारत के 2 हिस्सों के बारे में बात की थी। इस क्लिप में उन्हें ‘प्रदूषण’ से लेकर ‘किसान आंदोलन’ तक पर अपनी राय रखते देखा गया था। इस क्लिप में उनकी कुछ टिप्पणियों से लोग काफी नाराज हुए थे और कॉमेडियन के खिलाफ जगह-जगह एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसी को देखते हुए वीर दास को भारत के कई राज्यों में परफॉर्म करने से बैन कर दिया गया था।

- Advertisement -

Latest Posts