Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

कैंसर की चपेट में आ चुके हैं ये बॉलीवुड सितारें, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: आज के समय में कैंसर के चपेट में आम से लेकर खास सब आ चुके हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे सितारें हैं जिन्हें इस बीमारी ने अपना शिकार बनाया। कुछ ऐसे सितारें भी हैं जिन्होंने इसका सामना कर इसे मात दे दी लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ दिग्गज कलाकारों को इस बीमारी ने अपना ग्रास बना लिया। आज कैंसर के कारण वो सितारें हमारे साथ नहीं हैं।

और पढ़िएPhotos: अनुष्का-विराट कर रहे मालदीव में हॉलिडे एंजॉय, बेटी वामिका की भी दिखी झलक

 


हाल ही में बॉलीवुड डीवा महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। महिमा चौधरी इन दिनों कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस को ब्रेस्ट कैंसर (Mahima Chaudhry Diagnosed With Breast Cancer) हो गया है। हालांकि महिमा ने बखूबी इस बीमारी ने अपनी जंग लड़ी। फिलहाल एक्ट्रेस की सेहत में सुधार है और अभी वो अपना इलाज करवा रही हैं।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफान खान (Irrfan Khan) ने कैंसर की बखूबी अपनी लड़ाई लड़ी लेकिन साल 2020 में इस जानलेवा बीमारी के कारण इरफान ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

वेटरन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) भी कैंसर की मार से नहीं बच पाए। हालांकि बीच में खबर आई थी कि उन्होंने कैंसर को मात दे दी।लेकिन सालों तक अमेरिका में इलाज करवाने के बाद साल 2020 में एक्टर ऋषि कपूर की मौत हो गई थी।


90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी कैंसर की चपेट में आ चुकी हैं। हालांकि इलाज के बाद आज के समय में एक्ट्रेस स्वस्थ हैं और सामान्य जीवन जी रही हैं।

अपनी खूबसूरती से सबके दिल में खास जगह बनाने वाली सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) भी इस जानलेवा बीमारी का शिकार हो चुकी हैं। हालांकि एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और बखूबी इस बीमारी को मात देकर लौटीं।बहुत जल्द एक्ट्रेस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू करने वाली हैं।

 

और पढ़िएरणबीर और श्रद्धा कपूर ने स्पेन में शूट किया गाने का सीक्वेंस, लव रंजन की फिल्म में धमाल मचाएंगे दोनों स्टार्स

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी इस बीमारी का शिकार बन चुके हैं। एक्टर को लंग कैंसर हुआ था हालांकि इलाज के बाद एक्टर अब स्वस्थ हैं और फिल्मी दुनिया में वापस लौट चुके हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘केजीएफ 2’ (KGF 2) में एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग के लिए खूब वाहवाही बटोरी।

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ब्लड कैंसर की चपेट में आ गए थे। लम्बे इलाज के बाद भी अभिनेता के स्वास्थ्य में कुछ खास सुधार नहीं हो पाया था।मुंबई के एक हॉस्पिटल में इन्होंने आखिरी सांसे ली थी।

फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna) भी कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का शिकार हो गए थे। लगभग तीन साल काका ने इस बीमारी संग जंग लड़ी। ऐसा बताया जाता है कि अचानक तबियत बिगड़ने के कारण एक्टर की घर में ही मृत्यु हो गई थी।

मशहूर अभिनेत्री और दिवगंत एक्टर सुनील दत्त की पत्नी नरगिस (Nargis Dutt) भी कैंसर के कारण ही इस दुनिया से दूर हो गई थीं। सालों इलाज होने के बाद भी नरगिस की जान नहीं बच पाई। बेटे संजय दत्त (Sanjay Dutt) के डेब्यू मूवी के रिलीज से महज 3 दिन पहले उनका निधन हो गया था

स्टाइलिश और बिंदास एक्टर फिरोज खान (Feroz Khan) की मौत भी कैंसर की वजह से हुई थी।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts