Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

करियर के पीक पर छोड़ दी थी ‘किमी काटकर’ ने फिल्मी दुनिया, जानें कहां हैं आजकल ‘जुम्मा चुम्मा गर्ल’

- Advertisement -

Then And Now: फिल्में आती-जाती रहती है लेकिन कुछ किरदार हमारे जहन में बस जाते हैं। समय बीत जाने के बाद वो किरदार और एक्टर लोगों के दिल में जगह बना लेते हैं। ऐसी ही अभिनेत्री की हम आज बात करने जा रहे हैं। नब्बे के दशक की चर्चित एक्ट्रेस किमी काटकर (Kimi Katkar) ने अपनी खूबसूरती से सबको अपना दीवाना बना लिया था। आज भी एक्ट्रेस के हुस्न के चर्चे होते हैं। आइए जानते हैं किमी के जिन्दगी के कुछ अनसुने किस्से:

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने महज 20 की साल उम्र में कदम रखा था। आपको बता दें कि किमी ने फिल्म पत्थर का दिल से शुरुआत की थी। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन 1991 में आई फिल्म एडवेंचर ऑफ़ टार्जन से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली जिसके बाद उन्हें टार्जन गर्ल के नाम से पहचाना जाने लगा। इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया। दर्शकों के बीच आज भी इस फिल्म का क्रेज देखने को मिलता है।

इसी साल फिल्म हम में जब किमी की जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ बनी तो उनका करियर और परवान चढ़ गया। इस फिल्म का गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ आज भी काफी पॉपुलर है और ये पार्टियों की जान है। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस का करियर ग्राफ काफी ऊंचा हो गया था।

ऐसा बताया जाता है कि किमी को फिल्म ‘हम’ (Hum) के बाद कई फिल्मों के ऑफर भी मिले लेकिन तभी 1992 में उन्होंने शादी करके फ़िल्मी दुनिया छोड़ दी। किमी ने बॉलीवुड के जाने-माने फोटोग्राफर और प्रोड्यूसर शांतनु शौरी से शादी कर ली।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किमी आखिरी बार साल 1992 में आई फिल्म ‘जुर्म की हुकूमत’ में नजर आई थीं। इस फिल्म के बाद वह किसी फिल्म में नजर नहीं आईं। शादी के बाद किमी अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं और एक बेटे की मां बन गईं। कुछ खबरों के अनुसार शादी के बाद किमी ऑस्ट्रेलिया में बस गई थीं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब वह गोवा में अपनी फैमिली के साथ रह रही हैं।

- Advertisement -

Latest Posts