Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Sushant Singh Rajput: इंजीनियरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आए थे सुशांत सिंह राजपूत, ऐसा था एक्टर का स्ट्रगल

- Advertisement -

Sushant Singh Rajput: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और टैलेंट के दम बदौलत एक मुकाम बनाते हैं। इन्हीं में से एक थे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)। जिन्होंने अपने दम पर फिल्मी दुनिया पर राज किया। दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई थी। आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Anniversary) की दूसरी पुण्यतिथि है। फैन्स उन्हें नम आंखों से याद कर रहे हैं।

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था। सुशांत के करियर की बात करें तो एक्टर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से की। इसके बाद कॉलेज की पढ़ाई सुशांत ने दिल्ली के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से की थी। कॉलेज के दौरान ही सुशांत का रुझान एक्टिंग और मॉडलिंग की ओर हुआ। इसी दौरान वो श्यामक डावर के ग्रुप में शामिल भी हुए।

इसी दौरान सुशांत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करने लगे। डांस में माहिर सुशांत धीरे धीरे अपने सपने की ओर बढ़ने लगे। कई फिल्मों और स्टेज डांस शोज में वो बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आते रहे। सुशांत ने 2006 के कॉमनवेल्थ खेलों में भी परफॉर्म किया था। इसके बाद सुशांत थोड़ा आगे बढ़े और मुंबई चले गए। जहां उन्होंने नादिरा बब्बर के एकजुट थिएटर ग्रुप को जॉइन किया था।

 

और पढ़िए –  Drugs Case: सिद्धांत कपूर से पहले ड्रग्स मामले में इन बड़े सितारों का नाम आया सामने, एक तो है टॉलीवुड के सुपरस्टार

 

इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे। सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे। वो रोज नए नए ऑडिशन देते और अपनी किस्मत आजमाते थे। इसके बाद उन्हें एकता कपूर ने ब्रेक दिया।

ये शो सालों तक टीवी पर चलता रहा, लेकिन सुशांत ने ये शो कुछ वक्त बाद ही छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने अभिषेक कपूर की फिल्म काई पो चे के लिए ऑडिशन दिया। बस फिर क्या वो इस फिल्म से सबके दिलों में छा गए। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस, पीके, ब्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों में दिखे। लेकिन फिल्म एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से वो सुपरस्टार बन गए।

 

और पढ़िए –  SSR 2nd Death Anniversary: भाई सुशांत को याद कर भावुक हुईं श्वेता सिंह कीर्ति, कहा- ‘तुम अमर हो’

 

इस फिल्म में ना सुशांत की एक्टिंग बल्कि उनके काम को भी खूब तारीफें मिली। साल 2019 में आई उनकी फिल्म छछोरे हिट रही थी। ये फिल्म खुदकुशी पर बेस्ड थी। फिल्म में सुशांत का बेटा खुदकुशी की कोशिश करता है और सुशांत का किरदार कैसे उसे जिंदगी की तरफ खीचता है लेकिन असल जिंदगी में वो खुद आत्महत्या कर ली।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts