Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Sunidhi Chauhan B’Day: महज 4 साल की उम्र से शुरू की थी गायकी, आज टॉप सिंगर हैं सुनिधि चौहान

- Advertisement -

Sunidhi Chauhan B’Day: सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) म्यूजिक इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं। सिंगर ने मेहनत और टैलेंट के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सुनिधि को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। महज चार साल की उम्र से ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया था। सुनिधि आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट (Sunidhi Chauhan Birthday) कर रही हैं। 14 अगस्त 1983 में दिल्ली में जन्म लेने वाली सुनिधी आज हिंदी सिनेमा की पॉपुलर सिंगर हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से-

सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत चार साल की छोटी उम्र से की थी। उनके पिता भी एक थिएटर आर्टिस्ट थे, इसलिए वह छोटी उम्र से ही सुनिधि स्टेज शोज करने लगी थीं। इसके अलावा वह मंदिरों में भी गाया करती थीं। 12 साल की उम्र में सुनिधि ने मुंबई आकर सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो मेरी आवाज सुनो में हिस्सा लिया और उस शो की विनर भी बनीं, जिसके लिए उन्हें ‘लता मंगेशकर ट्रॉफी'(Lata Mangeshkar Trophy) से सम्मानित किया गया था।


जानकारी के लिए बता दें कि सुनिधि एक टैलेंटेड सिंगर होने के साथ साथ एक वेल वर्सड फैसन आइकन भी हैं। 16 साल की उम्र में सुनिधि फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में गाने का मौका मिला। खास बात यह है कि सिंगर की आवाज में गाए गए उस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट साबित हुए थे। इसके अलावा सिंगर को रुकी-रुकी सी जिंदगी के लिए 2 फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया था।


बता दें कि सुनिधि का असली नाम ‘निधि चौहान’ (Sunidhi Chauhan Real Name) है। हालांकि मशहूर संगीतकार कल्याण जी के अकेडमि से निकलने वाले सभी लोगों के नाम ‘स’ से ही शुरू होते थे, इसलिए सिंगर निधि से सुनिधि बन गई। सिंगर अब तक अपने करियर में 3000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। हिंदी के अलावा वह मराठी, कन्नड, तेलुगू, तमिल, पंजाबी, बंगाली और असमी में भी गाने गाए हैं।


सुनिधि अपनी सिंगिंग को लेकर जितनी फेमस हैं, उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बनी रहती हैं। सिंगर ने 18 साल की उम्र में खुद से 14 साल बड़े फिल्म डायरेक्टर बॉबी खान (Bobby Khan) से शादी की थी, लेकिन 1 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। शादी टूटने के 9 साल के बाद एक बार फिर उन्होंने खुद से 14 साल बड़े म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक (Hitesh Sonik) से शादी रचाई। दोनों बचपन के दोस्त है। 1 जनवरी 2018 को सिंगर ने बेटे तेघ सोनिक को जन्म दिया।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss