Sunday, November 27, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Birth Anniversary: पंजाबी गानों से लेकर राजनीति तक, ऐसा रहा सिद्धू मूसेवाला का सफर

- Advertisement -

Punjabi Singer Sidhu Moose Wala Birth Anniversary: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आज दिवगंत सिंगर का जन्मदिन (Sidhu Moose Wala Birth Anniversary) है। लेकिन वो कहते है न कि कुछ लोग कभी नहीं मरते हैं। मूसेवाला के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उसकी जिंदगी और गायिकी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:

सिद्धू मूसेवाला का जन्म आज ही के दिन यानी 11 जून को 1993 में मनसा जिले के मूस गांव में हुआ था। सिद्धू मूसेवाला के पिता सरदार बलकौल सिंह जोकि पूर्व सेनाधिकारी हैं।उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी।मूसेवाला तुपक शकुर को अपना आदर्श मानते थे।

ऐसा बताया जाता है कि बचपन से ही सिद्धू मूसेवाला को सिंगिंग से प्यार था। छोटी उम्र से उन्होंने संगीत सीखना शुरू कर दिया था। स्कूल में भी वह कई प्रोग्राम में गाया करते थे। जब मूसेवाला पांचवी क्लास में थे, तभी से उन्हें हिप-हॉप म्यूजिक से प्यार हो गया. वो लुधियाना चले गए और हरविंदर बिट्टु से संगीत सीखने लगे। उन्होंने अपना पहला गाना कनाडा में रिलीज किया था।

अपनी आवाज से सबके दिलों पर राज करने वाले सिद्धू एक बेहतरीन गायक ही नहीं बल्कि एक शानदार एक्टर भी थे। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था। आपको बता दें कि सिद्धू बतौर लीड एक्टर मूसा जट, यस आई एम स्टूडेंट और जट्ट दा मुकाबला जैसी पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

आपको बता दें कि पंजाबी फिल्मों में शोहरत हासिल करने के बाद सिद्धू मूसेवाला ने राजनीति के क्षेत्र मे भी अपनी किस्मत आजमाई। सिद्धू मूसेवाला ने दिसंबर 2021 में कांग्रेस जॉइन की थी। उन्होंने चुनाव भी लड़ा हालांकि वो चुनाव जीत नहीं पाए।

सिंगर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा था कि सिद्धू मूसेवाला की शादी की तैयारियां चल रही थी। खबरों की मानें तो सिद्धू मूसेवाला की मां ने लड़की पसंद कर रखी थी। 6 महीने बाद सिद्धू मूसेवाला के सिर पर चेहरा सजने वाला था लेकिन उसी बीच उनके घर से उनकी अर्थी उठ गई। उनके माता-पिता का बेटे को दुल्हा बनाने का सपना सिर्फ अधूरा रह गया।

बताते चलें कि 29 मई को सिंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महज 29 साल की उम्र में सिद्धू मूसेवाला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आज उनके जन्मदिन पर फैंस और कई सेलेब्स नम आंखों से सिंगर को याद कर रहे हैं।

- Advertisement -

Latest Posts