Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Shakira: जेल जा सकती हैं फेमस पॉप स्टार शकीरा, सिंगर पर लगा ये आरोप

- Advertisement -

Shakira Tax Fraud Case: फेमस पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) इन दिनों सुर्खियों में चल रही हैं। अपने गानों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर देने वाली सिंगर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां बता दें कि स्पेन में 1.45 करोड़ यूरो की टैक्स चोरी के मामले में वहां के अभिभावकों ने सिंगर के खिलाफ आठ साल की सजा की मांग की है।

इसके अलावा अभिभावकों द्वारा सिंगर पर 2.4 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाने की भी मांग की गई है। इससे पहले भी पनामा पेपर्स लीक के मामले में सिंगर का नाम सामने आया था। इस केस ने दुनिया के उन सभी लोगों के नामों का खुलासा किया था, जिन्होंने ‘मोसाक फोन्सेका’ की हेल्प से टैक्स हैवन कहे जाने वाले देशों में संपत्तियां बनाई थीं, जिनमें एक नाम शकीरा का भी था।


जानकारी के लिए बता दें कि फेमस पॉप सिंगर शकीरा पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, जिसमें उन्हें 8 साल जेल की सजा मिलने की संभावना है। शकीरा पर कथित टैक्स चोरी का मामला पहली बार 2018 में सुर्खियों में आया था। सिंगर पर 2012 और 2014 के बीच स्पेनिश टैक्स ऑफिस को धोखा देने का आरोप लगा है।

मौजूदा मिली जानकारी के अनुसार, सिंगर को स्पेनिश प्रोसेक्यूटर द्वारा एक सौदे की पेशकश की थी लेकिन सिंगर ने इसे स्वीकार करने के बजाय इसकी जांच करने का ऑप्शन चुना। खबरों की माने तो शकीरा अपनी बेगुनाही पर भरोसा करती हैं और इसलिए उन्होंने इस मुद्दे को कानून के हाथों में छोड़ने का विकल्प चुना हैं। हालांकि, अभी मुकदमे की कोई तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

बता दें कि शकीरा पर लगाए गए आरोप में अभियोजकों का कहना है कि सिंगर एफसी बार्सिलोना के प्लेयर जेरार्ड पिक के साथ रिलेशनशिप पब्लिक होने के बाद साल 2011 में स्पेन चली गई थीं, लेकिन साल 2015 तक बहामास में टैक्स रेजीडेंसी बनाए रखा था। इसके बचाव में शकीरा के वकीलों का कहना है कि स्पेन जाने के बाद उन्होंने सभी टैक्सों का भुगतान किया है और उन पर कोई टैक्स बकाया नहीं है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss