--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP: बंगाली एक्टर प्रदीप मुखर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा, 76 की उम्र में ली अंतिम सांस

बांग्ला फिल्मों से पहचान पाने वाले दिग्गज अभिनेता प्रदीप मुखर्जी (Pradip Mukherjee) ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

- Advertisement -

Pradip Mukherjee Death: बांग्ला फिल्मों से पहचान पाने वाले दिग्गज अभिनेता प्रदीप मुखर्जी (Pradip Mukherjee) ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 76 साल की उम्र में एक्टर का कोलकाता (Kolkata) के एक अस्पताल में निधन हो गया। बता दें कि अभिनेता को बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन और अभिनेता अर्जुन रामपाल स्टारर, ‘कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह’ में डॉ. मैती की भूमिका के लिए उन्हें आलोचकों की भी प्रशंसा मिली थी।

दो बार कोविड-19 से संक्रमित हुए प्रदीप मुखर्जी

फैंस को बता दें कि बांग्ला फिल्मों के पॉपुलर एक्टर प्रदीप मुखर्जी को 22 अगस्त को फेफड़ों में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार से उनकी हालत बिगड़ने लगी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट देना पड़ा था। पिछले दो वर्षो में वो दो बार कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। अभिनेता के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं। प्रदीप मुखर्जी का जन्म 11 अगस्त 1946 को हुआ था। अभिनेता ने कोलकाता के सिटी कॉलेज से स्नातक करने के बाद लॉ डिग्री हासिल की थी। वो कॉलेज के दिनों से ही अभिनय में रुचि रखते थे।

प्रतिष्ठित फिल्म ‘जन अरण्य’ में सोमनाथ बने थे प्रदीप

आगे बता दें कि अभिनय में रुचि के चलते अभिनेता ने नाटक की शिक्षा ली और इसके अलावा प्रदीप मुखर्जी कई थिएटर अकादमियों से भी जुडे रहे थे। उन्होंने मंच पर अपने करियर की शुरुआत की, जहां उन्हें सत्यजित रे ने देखा। इसी दौरान सत्यजित रे ने उन्हें अपनी प्रतिष्ठित फिल्म ‘जन अरण्य’ में सोमनाथ का रोल दिया था।

- Advertisement -
Exit mobile version