--- विज्ञापन ---

Rakesh Jhunjhunwala: फिल्मों में थी राकेश झुनझुनवाला की दिलचस्पी, इन सितारों की मूवी में लगाया था पैसा

- Advertisement -

Rakesh Jhunjhunwala Death: वैसे तो शेयर बाजार में उतार- चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन आज शेयर बाजार से एक दुखद खबर सामने आ रही है। बता दें कि 62 साल के ‘शेयर मार्केट किंग’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला  का निधन (Rakesh Jhunjhunwala Death) हो गया है। इस रविवार उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। क्या आप जानते है कि राकेश झुनझुनवाला शेयर मार्केट के सबसे बड़े इन्वेस्टर्स में से एक होने के साथ- साथ उनका बॉलीवुड से भी काफी अच्छा कनेक्शन रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक राकेश झुनझुनवाला ने साल 2012 से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री (Rakesh Jhunjhunwala Bollywood Link) से नजदीकियां बना ली थी। साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘इंग्लिश-विंग्लिश’ (English Vinglish), जिससे बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार ने कमबैक किया था, से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

बता दें कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की इस फिल्म को राकेश झुनझुनवाला ने ही प्रोड्यूस किया था। अपनी फिल्म से ही उन्हें सफलता हासिल हुई थी। 26 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 78.57 करोड़ की कमाई की थी।इसके बाद उन्होंने दो और फिल्मों को प्रोड्यूस किया था, जिसमें पहले नंबर पर अमिताभ बच्चन, धनुष और अक्षरा हासन की ‘शमिताभ’ (Shamitabh) है, तो वहीं दूसरे नंबर पर अर्जुन कपूर और करीना कपूर की जोड़ी में ‘की एंड का’ (Ki & Ka) है। दोनों ही फिल्मों उम्मीद लायक हीट तो नहीं रही थी, लेकिन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा प्रदर्शन किया था।

 


बात करें अगर उनके पर्सनल लाइफ की तो राकेश झुनझुनवाला मूल रूप से राजस्थान के निवासी थे। अपने कॉलेज के दिनों से ही उन्होंने शेयर बाजार में कदम रख लिया था। स्कूल कंपलीट करने के बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया। साल 1985 में उन्होंने इंवेस्टमेंट में 5000 रुपए से डेब्यू किया था, जो कि साल 2018 तक 11,000 करोड़ हो गया था। इसके अलावा बात करें अगर उनके फैमिली की तो राकेश झुनझुनवाला के परिवार में उनकी वाइफ रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा और दो बेटे आर्यमन और आर्यवीर हैं।

- Advertisement -
Exit mobile version