---विज्ञापन---

Raju Srivastava: 12 साल के इंतजार के बाद राजू श्रीवास्तव को मिली थी शिखा, फिल्मी है इनकी लव स्टोरी

Raju Srivastava Love Story: हास्य कला से इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाने वाले ‘गजोधर भैया’ (Gajodhar Bhaiya) उर्फ राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में कॉमेडी स्टार को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें AIIMS में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी […]

Raju Srivastava Love Story: हास्य कला से इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाने वाले ‘गजोधर भैया’ (Gajodhar Bhaiya) उर्फ राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में कॉमेडी स्टार को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें AIIMS में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई हैं।


छोटे पर्दे पर लोगों हसांने वाले राजू श्रीवास्तव, असल जिंदगी में भी बेहद फनी हैं। कॉमेडियन की लाइफ उतार चढ़ाव से भरी हुई रही है। हालांकि जीवन के हर दौर में उनकी पत्नी शिखा ने उनका बखूबी साथ दिया।आइए आज जानते हैं राजू और शिखा की लव स्टोरी के बारे में:


कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है। कानपुर के बाबूपुरवा में राजू ने 25 दिसम्बर 1963 में जन्म लिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि उनके भाई की शादी में पहली बार उन्होंने शिखा को देखा था और देखते ही वह उन्हें अपना दिल दे बैठे। उन्होंने उसी समय शिखा से शादी करने का मन बना लिया था।

अपनी बात को आगे रखते हुए राजू ने बताया कि शिखा के प्यार में वह जासूस भी बनें और उनके बारे में छानबीन करने के बाद पता लगा कि वह उनकी भाभी के चाचा की बेटी है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी पता लगा लिया कि शिखा इटावा की रहने वाली है। इसके बाद से ही उनके प्यार का सिलसिला शुरू हुआ। शिखा को पटाने के लिए कोई न कोई बहाना लेकर वह अक्सर इटावा जाने लगे लेकिन वहां जाकर भी कभी शिखा से कुछ बोल पाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।


साल 1982 में वह फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने मुंबई गए, जहां उन्होंने कई साल तक कड़ी मेहनत की और जब अपने पैरों पर खड़े हुए तब उन्होंने सोचा कि अब मुझे शादी कर लेनी चाहिए। हालांकि मुंबई में रहने के बावजूद भी वह शिखा के घर चिट्ठी भेजते रहते थे लेकिन कभी खुलकर अपने दिल की बात नहीं बोल पाए। उन्होंने बताया कि वह हमेशा बातों ही बातों में पता करते रहते थे कि कही शिखा के घरवालों ने उनकी शादी तो नही तय कर दी लेकिन शिखा ने इस पर कभी खुलकर कोई बात ही नही की।

आखिरकार उन्होंने अपने घरवालों के जरिए शिखा के घर रिश्ते की बात पहुंचाई जिसके बाद शिखा के भाई उनसे मिलने मुंबई गए। इसके बाद सारी तसल्ली होने के बाद 17 मई 1993 को दोनों शादी के बंधन में बंधे।जानकारी के लिए बात दें कि बुधवार को जिम में उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। फैंस अपने फेवरेट स्टार की सलामती के लिए दुआ मांग रहे हैं।

First published on: Aug 13, 2022 11:38 AM