Nirahua: इस हसीना के कारण निरहुआ ने अपने नाम संग लगाया हिंदुस्तानी, पूरी खबर

- Advertisement -

Bhojpuri News In Hindi: भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry) के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ (Nirahua) अब अभिनेता के साथ-साथ नेता भी बन चुके हैं। बीते दिनों एक्टर ने उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा उपचुनाव जीत कर निरहुआ अब सांसद बन चुके हैं। बेहद कम लोग जानते हैं कि दिनेश लाल यादव ने अपने नाम के साथ और अपनी कई फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह:

 

आपने अक्सर निरहुआ की फिल्मों में एक शब्द जरूर सुना होगा हिंदुस्तानी, दिनेश लाल यादव अपनी फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाते हैं।यहां तक कि इसी वजह से उनको निरहुआ हिंदुस्तानी के नाम से ही जाना जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि निरहुआ की 15 फिल्में अब तक ऐसी रिलीज हो चुकी हैं, जो उन्हीं के नाम से हैं। इन सभी फिल्मों में उन्होंने अपने नाम के साथ हिंदुस्तानी लगाया है। लेकिन अपने नाम और फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाने के पीछे के वजह के बारे में निरहुआ ने बेहद रोचक किस्सा बताया।

 

और पढ़िए – एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा संग कोजी हुए पवन सिंह, यूजर्स बोले- इस प्यार को क्या नाम दूं

 

दिनेश लाल यादव बचपन से ही करिश्मा कपूर के बहुत बड़े फैन हैं। कई बार इंटरव्यू में भी निरहुआ बचपन में फिल्में देखने को लेकर अपनी दीवानगी के बारे में बता चुके हैं। निरहुआ करिश्मा कपूर के इतने जबरदस्त फैन थे कि वे उनकी हर एक फिल्म देखने का जुगाड़ कर लेते थे। इसलिए उनकी फिल्मों में हिंदुस्तानी लगाने के पीछे भी की कहानी भी करिश्मा कपूर से ही जुड़ी हुई है।

 

और पढ़िए – रानी चटर्जी ने जिम में बहाया पसीना, फैंस ने एक्ट्रेस को कहा- इंस्पिरेशन

 

दिनेश लाल यादव ने बताया कि दरअसल वे सबसे झूठ बोलकर करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिंदुस्तानी देखने गए थे। जब वे पूरी फिल्म देखने के बाद वापस आए तो उन्हें देर से आने की वजह से सजा मिली, लेकिन इस फिल्म से निरहुआ इतने प्रभावित हुए कि आगे चलकर उन्होंने अपने नाम तथा फिल्मों में हिंदुस्तानी जोड़ लिया।

 

यहाँ पढ़िए भोजपुरी से  जुड़ी  ख़बरें

 

 

  Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version