Nirahua: सिनेमा के बाद राजनीति में छाए निरहुआ, ऐसा रहा अभिनेता से नेता बनने तक का सफर

- Advertisement -

Dinesh Lal Yadav: भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) ने भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ राजनीति के क्षेत्र में भी अपना जलवा बिखेरा है। हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश (UP By Poll Election) के उपचुनाव में निरहुआ ने शानदार जीत दर्ज की। आइए जानते हैं कि कैसा रहा निरहुआ का अभिनेता से नेता बनने सफर:

दिनेश लाल यादव के बचपन की बात करें तो ऐसा बताया जाता है कि एक्टर को बचपन से ही फिल्मों का खूब शौक था। परिवार से छिप कर वो अक्सर सिनेमा देखने जाया करते थे। निरहुआ को पढ़ाई लिखाई में विशेष रुचि नहीं थी। उन्हें शुरू से ही गायकी और एक्टिंग का शौक था। अपने संघर्ष के दिनों को याद करके एक्टर बताते थे कि बहुत जगह भटकने के बाद उनके हाथ सफलता लगी।

आपको बता दें कि सुपरस्टार दिनेश लाल यादव का फिल्मी सफर बेहद रोमांचक रहा। निरहुआ ने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले बतौर सिंगर की थी, इसके बाद इन्होंने भोजपुरी फिल्मों में सहायक किरदार निभाए। साल 2008 में आई फिल्म ‘निरहुआ रिक्शा वाला’ ने इन्हें रातों रात स्टार बना दिया। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके दिनेश लाल यादव आज राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं।

 

और पढ़िए – Bhojpuri Song: बारिश में भीगते हुए काजल राघवानी ने बुझाई देहिया के गर्मी, साथ दिखे यश कुमार

 

 

फिल्मी सितारों का राजनीति में जाना अब आम बात है। कई दिग्गज सितारों ने एक्टिंग के साथ-साथ पॉलिटिक्स में भी अपना जलवा दिखाया है। इसी कड़ी में एक नया नाम शामिल हो गया है।इसी कड़ी में एक नया नाम शामिल हो गया है।फिल्मों के साथ-साथ निरहुआ पॉलिटिक्स में भी सुपरहिट साबित हुए।

 

 

 और पढ़िए – Nirahua Aamrapali: निरहुआ को इस अंदाज में आम्रपाली दुबे ने दी जीत की बधाई, कहा- सांसद जी…

 

साल 2019 में निरहुआ ने बीजेपी पार्टी जॉइन कर राजनीति के क्षेत्र में अपना कदम रखा। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा इलेक्शन में एक्टर चुनावी अखाड़े में उतर गए थे। हालांकि तब वो चुनाव नहीं जीत पाए लेकिन अपने अलग अंदाज के कारण वो लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहें। इस बार निरहुआ ने खुद को साबित कर फिल्मी गलियारों से निकल संसद भवन तक का रास्ता तय किया है।

 

यहाँ पढ़िए – भोजपुरी से  जुड़ी​​​​  ख़बरें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version