Lata Mangeshkar: दुनिया छोड़ने के बाद भी लता मंगेशकर करेंगी सबकी मदद, परिवार ने उठाया ये कदम

Lata Mangeshkar: स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) बेशक हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपनी मधुर आवाज से अमर हो गई हैं। गौरतलब है कि भारत रत्न का निधन इसी साल 6 फरवरी को हो गया था। लता मंगेशकर स्वर कोकिला होने के साथ-साथ एक अपनी दरियादिली के लिए जानी जाती थीं। म्यूजिक इंडस्ट्री हो या देश में आई कोई आपदा लता जी हमेशा हेल्प के लिए तैयार रहती थीं।


आपको बता दें कि लता मंगेशकर का एक ड्रीम था जिसके बारे में वो हमेशा बात करती थीं।जिसमें उन्होंने बताया था कि वह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के रिटायर एक्टर्स के लिए एक ओल्ड ऐज होम बनवाना चाहती थीं। लेकिन उनके जिते जी उनका ये सपना साकार नहीं हो पाया। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगर के निधन के बाद अब उनकी फैमिली उनके सपने को पूरा कर रही है।

 

- विज्ञापन -

बता दें कि, लता जी के निधन के बाद उनकी फैमिली उनके इस अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा कर रही है। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के परिवार ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर नासिक में ‘स्वर मौली’ फाउंडेशन(Swar Mauli Foundation) की शुरुआत की है। मंगलवार को लता मंगेशकर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उनके ड्रीम प्रोजेक्ट की ये जानकारी दी गई।

पोस्ट में लता जी की एक तस्वीर के साथ ‘स्वर मौली’ फाउंडेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि, ‘स्वर मौली भारत की स्वर कोकिला, भारत रत्न लता मंगेशकर का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। संगीत और परफॉर्मिंग आर्ट, सिनेमा फिल्ड के लोगों की इस फाउंडेशन के जरिए मदद की जाएगी। इस फाउंडेशन का मुख्य लक्ष्य वृद्धाश्रम का निर्माण करना है। यह मुख्य रूप से उन कलाकारों के लिए है, जिनकी उम्र ज्यादा हो चुकी है। स्वर मौली फाउंडेशन एक सेक्यूलर और नॉन- प्रोफिट फाउंडेशन है।’

लता जी ने अपने निधन के कुछ दिन पहले एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए बताया था कि, “आपके बुढ़ापे में आपकी फैमिली का साथ होना किसी खुशी और सौभाग्य से कम नहीं है। लेकिन उनके बारे में क्या जो अपनी लाइफ के आखिरी सालों में अकेले रहते हैं?”

 

 

वेबसाइट पर इस फाउंडेशन के को- फाउंडर में लता मंगेशकर, उनकी छोटी बहन उषा मंगेशकर, उनकी भतीजी रचना शाह और संगीतकार मयूरेश पई के नाम लिखे हैं। इसके अलावा ही बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम और फिल्ममेकर मधुर भंडारकर इसके पांच सदस्यीय सलाहकार समिति के सदस्यों में शामिल हैं।

Don't miss

Uorfi Javed Song: ‘स्प्लिट्सविला 14’ का फिनाले सॉन्ग ‘विला वाला प्यार’ आउट, उर्फी जावेद ने जीते दिल

Uorfi Javed Song: टेलीविजन का रियलिटी शो 'एमटीवी स्प्लिट्सविला...

धांसू फीचर्स के साथ Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत

Ola S1 Air: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण...

Lava 5G Phone: लावा लॉन्च करेगा धांसू 5जी स्मार्टफोन, कीमत होगी कम

Lava 5G Phone: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava मार्केट में...

Smart Watch खरीदने का सुनहरा मौका! अमेजन पर मिल रहा बंपर ऑफर

Smart Watch: अगर आपका बजट 2000 रुपये है और आप एक नया स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा मौका...

Uorfi Javed Song: ‘स्प्लिट्सविला 14’ का फिनाले सॉन्ग ‘विला वाला प्यार’ आउट, उर्फी जावेद ने जीते दिल

Uorfi Javed Song: टेलीविजन का रियलिटी शो 'एमटीवी स्प्लिट्सविला 14' अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। इसी को लेकर सोशल मीडिया सेंसेशन उर्फी...

धांसू फीचर्स के साथ Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत

Ola S1 Air: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर आकर्षित हो रहे हैं। यही वजह है कि ऑटो कंपनियां...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version