TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

सोशल मीडिया पर वायरल हुई उद्योगपति मुकेश अंबानी की बचपन की तस्वीर, देखें कैसे दिखते थे

Childhood photo of Mukesh Ambani: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने दमदार किरदार और सफलता से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करते हैं। मुकेश अंबानी ने जियो के जरिए सस्ती इंटरनेट सेवाएं शुरू कीं और तभी से उनकी पॉपुलैरिटी में भारी उछाल आया। मुकेश अंबानी अपने बिजनेस […]

सोशल मीडिया पर वायरल हुई उद्योगपति मुकेश अंबानी की बचपन की तस्वीर, देखें कैसे दिखते थे
Childhood photo of Mukesh Ambani: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने दमदार किरदार और सफलता से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करते हैं। मुकेश अंबानी ने जियो के जरिए सस्ती इंटरनेट सेवाएं शुरू कीं और तभी से उनकी पॉपुलैरिटी में भारी उछाल आया। मुकेश अंबानी अपने बिजनेस आइडियाज से युथ के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गए हैं। इसी कड़ी में एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन की बचपन की एक तस्वीर इंटरनेट जगत में ताबड़तोड़ वायरल हो रही है, जिसमें उनकी मासूमियत देख फैंस खुश हो उठे हैं। आप वर्तमान के मुकेश अंबानी को तो अच्छे से पहचानते हैं, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि वो बचपन में कैसे दिखते थे। मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को अदन, यमन में हुआ था। बाद में वो और उनके पिता धीरूभाई अंबानी भारत आ गए। रिपोर्ट्स की मानें तो, अंबानी जब पहली बार मुंबई आए थे तो उनका पूरा परिवार भुलेश्वर के दो बेडरूम अपार्टमेंट में गुजारा करता था। मुकेश अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने फिल्म 'द ग्रेजुएट' देखने के बाद केमिकल इंजीनियर बनने का फैसला किया था। इसके बाद उन्हें IIT बॉम्बे में एडमिशन भी मिल गया लेकिन उन्होंने इसे छोड़ UDCT में केमिकल इंजीनियरिंग संस्थान को चुना। बता दें कि मुकेश अंबानी, धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के बेटे हैं। धीरूभाई अंबानी ने ही रिलायंस कंपनी की स्थापना की थी। इसके अलावा मुकेश के एक भाई अनिल और दो बहनें नीना कोठारी और दीप्ति सलगांवकर भी हैं। मुकेश अंबानी की बचपन की ये तस्वीर सामने आने के बाद से ही छाई हुई है और फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं। बताते चलें कि आज भले ही मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं लेकिन एक समय पर उन्होंने भी गरीबी में अपना बचपन बिताया है, इसलिए वो पैसों की इम्पॉर्टेंस को भली-भांति समझते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.