-विज्ञापन-

सोशल मीडिया पर वायरल हुई उद्योगपति मुकेश अंबानी की बचपन की तस्वीर, देखें कैसे दिखते थे

सोशल मीडिया पर उद्योगपति मुकेश अंबानी की बचपन की तस्वीर ताबड़तोड़ वायरल हो रही है। आइए आपको दिखाते हैं कि मुकेश बचपन में कैसे दिखते थे।

Childhood photo of Mukesh Ambani: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने दमदार किरदार और सफलता से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करते हैं। मुकेश अंबानी ने जियो के जरिए सस्ती इंटरनेट सेवाएं शुरू कीं और तभी से उनकी पॉपुलैरिटी में भारी उछाल आया। मुकेश अंबानी अपने बिजनेस आइडियाज से युथ के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गए हैं। इसी कड़ी में एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन की बचपन की एक तस्वीर इंटरनेट जगत में ताबड़तोड़ वायरल हो रही है, जिसमें उनकी मासूमियत देख फैंस खुश हो उठे हैं।

आप वर्तमान के मुकेश अंबानी को तो अच्छे से पहचानते हैं, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि वो बचपन में कैसे दिखते थे। मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को अदन, यमन में हुआ था। बाद में वो और उनके पिता धीरूभाई अंबानी भारत आ गए। रिपोर्ट्स की मानें तो, अंबानी जब पहली बार मुंबई आए थे तो उनका पूरा परिवार भुलेश्वर के दो बेडरूम अपार्टमेंट में गुजारा करता था।

मुकेश अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने फिल्म ‘द ग्रेजुएट’ देखने के बाद केमिकल इंजीनियर बनने का फैसला किया था। इसके बाद उन्हें IIT बॉम्बे में एडमिशन भी मिल गया लेकिन उन्होंने इसे छोड़ UDCT में केमिकल इंजीनियरिंग संस्थान को चुना। बता दें कि मुकेश अंबानी, धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के बेटे हैं। धीरूभाई अंबानी ने ही रिलायंस कंपनी की स्थापना की थी। इसके अलावा मुकेश के एक भाई अनिल और दो बहनें नीना कोठारी और दीप्ति सलगांवकर भी हैं।

मुकेश अंबानी की बचपन की ये तस्वीर सामने आने के बाद से ही छाई हुई है और फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं। बताते चलें कि आज भले ही मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं लेकिन एक समय पर उन्होंने भी गरीबी में अपना बचपन बिताया है, इसलिए वो पैसों की इम्पॉर्टेंस को भली-भांति समझते हैं।

Latest

Don't miss

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या'...

Neha Marda Baby Shower: नेहा मर्दा की हुई गोदभराई, 10 साल बाद बनने जा रही मां

Neha Marda Baby Shower: नेहा मर्दा शादी के 10 साल बाद अपने पहले बच्चे का वेलकम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक्ट्रेस...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट फिर बनेगा सई के लिए अड़चन, मुश्किल में विनायक

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर सीरियल है। मेकर्स ऑडियंस को रिझाने के लिए...

Nutrients Of Raw Papaya: कब्ज दूर कर पाचन तंत्र को बनाना चाहते हैं दुरुस्त, तो डाइट में शामिल करें ये चीज

Nutrients Of Raw Papaya: पपीता (Papaya) एक ऐसा फल है जो सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। डॉक्टर भी पपीता खाने की सलाह...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here