--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Happy B’day Madhuri Dixit: इस फेमस सिंगर ने ठुकराया था माधुरी दीक्षित का रिश्ता, जानें क्या थी वजह

- Advertisement -

Happy Birthday Madhuri Dixit: बॉलीवुड डीवा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपनी एक मुस्कान से लाखों दिलों को धड़का देने वाली माधुरी दीक्षित आज अपना 55 वां जन्मदिन (Madhuri Dixit Birthday) मना रही हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:

अपनी एक मुस्कान से लाखों-करोड़ों दिलों को धड़का देने वाली माधुरी दीक्षित आज भले ही उम्र में 50 का आंकड़ा पार कर गईं हों, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है। आज भी लोग माधुरी दीक्षित की अदाओं के दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में कीं और उस वक्त उनका नाम बॉलीवुड के कई सितारों के साथ जुड़ा था। ऐसे में जब माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली तो लाखों दिल टूट गए थे।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि डॉक्टर नेने से शादी करने से पहले माधुरी दीक्षित को रिजेक्शन झेलना पड़ा था। जिसकी मुस्कान का हर कोई दीवाना था उस एक्ट्रेस को किसी और ने नहीं बल्कि फेमस बॉलीवुड सिंगर सुरेश वाडेकर ने रिजेक्ट कर दिया था।

दरअसल ऐसा बताया जाता है कि माधुरी दीक्षित के माता पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में करियर बनाएं। ऐसे में उनके पैरेंट्स ने शादी के लिए लड़के देखना शुरू कर दिया था। ऐसे में ही माधुरी का रिश्ता मशहूर गायक सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार ये कहा जाता है कि उस वक्त सुरेश वाडकर ने ये कहकर इस रिश्ते से इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली पतली है।


हालांकि इन सब बातों का असर माधुरी दीक्षित के करियर पर नहीं पड़ा। साल 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत करने वाली माधुरी ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया।आज भी उनकी फिल्मों को लेकर फैन्स के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है।


एक्ट्रेस के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘दिल तो पागल है’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘देवदास’, ‘पुकार’, ‘लज्जा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों से सफलता के झंडे गाड़ दिए। माधुरी ने सिर्फ अपने अभिनय से ही नहीं बल्कि अपने डांस और एक्सप्रेशन से भी हर किसी का दिल जीत लिया। अपने करियर के पीक पर माधुरी ने डॉक्टर नेने से शादी रचाई।

आपको बता दें कि माधुरी ने 7 अक्टूबर 1999 में श्रीराम नेने से शादी कर ली। आज माधुरी के दो बेटे हैं और वो अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं। उनके करियर को सपोर्ट करने के लिए श्रीराम नेने भी भारत में आ गए। आखिरी बार माधुरी OTT प्लेटफॉर्म पर माधुरी वेबसीरीज ‘द फेम गेम’ (The Fame Game) में नजर आई थीं।

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss