--- विज्ञापन ---

करोड़ों का बंगला-लाखों की गाड़ी, ऐसी जिंदगी जीती हैं हेमा मालिनी

- Advertisement -

मुंबई। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी (hema malini) और एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपनी शादी की 42वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र को खास अंदाज में सालगिरह की बधाई दी है। इनकी (Hema Malini Dharmendra Love Story) लव स्टोरी तो आज भी सुर्खियों में छाई रहती हैं, ऐसे में इन्हें एवरग्रीन कपल कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

इस कपल ने 2 मई 1980 में शादी रचाई थी। इन दोनों की शादी बेहद सादे अंदाज में हुई। दूल्हे धर्मेन्द्र न तो बारात लेकर आए और न घोड़े पर सवार हुए, लेकिन दुल्हन के बंगले पर कर्नाटक संगीत गूंज रहा था। पुरोहितों ने पूरे विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया। विवाह होने के बाद जो मेहमान आए थे। उन्हें परंपरा के अनुसार केले के पत्ते पर खाना खाया था। कहा जाता है कि हेमा मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था।

धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था। धर्मेंद्र और हेमा ने अपने प्यार को पाने के लिए कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था। कहा जाता है कि धर्मेंद्र और हेमा के इस प्यार से एक्ट्रेस के परिवार वाले बिल्कुल खुश नहीं थी, जिसका सबसे बड़ा कारण था कि वो पहले से ही शादी-शुदा थे और 4 बच्चों के पिता थे।

एक तरह जहां हेमा मालिनी की ये पहली शादी है तो वहीं धर्मेंद्र की ये दूसरी शादी रही। हेमा मालिनी 70 और 80 के दशक की नामचीन एक्ट्रेस रही हैं। फिल्म सपनों के सौदागर से वो बॉलीवुड में लॉन्च हुईं थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्में दी। जिसमे अंदाज, जॉनी मेरा नाम, शोले, रजिया सुल्तान, सीता और गीता, धर्मात्मा, नसीब, सत्ते पे सत्ता समेत फिल्मों में उन्होंने काम किया।

सालों फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया। फिल्मों के बाद हेमा ने राजनीति में अपना हाथ आजमाया और मथुरा से दूसरी बार सांसद रही। ऐसे में जब हेमा मालिनी की लाइफस्टाइल की बात आती है तो हर कोई हैरान रह जाता है। एक्ट्रेस की लाइफ काफी लग्ज़री है। उनकी आन-बान-शान को देख कर अकसर लोगों के मन में सवाल उठता है कि उनके पास कितनी संपत्ति होगी? तो आपको बता दे कि हेमा मालिनी 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं।

उनकी प्रॉपर्टी में बंगला और लाखों की गाड़ियां शामिल हैं। एक्ट्रेस की ओर से 2019 में चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में बताया कि हेमा मालिनी की संपत्ति में पांच साल में 34.46 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। हेमा मालिनी ने अपने ब्यौरे में बताया कि उनके पास बंगले, ज्वैलरी, कैश आदि उनकी संपत्ति में शामिल है।

एक्ट्रेस के पास साल 2014 में 66 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। वहीं अब उनके पास लगभग 100 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। बात करे हेमा के बंगले की तो वो जुहू के पास एक आलीशान बंगले में रहती हैं, जिसका मार्केट प्राइस करीब 100 करोड़ रुपये है। हेमा के पास चार मंजिल का बंगला है।

और पढ़िए Dharmendra Health: हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए धर्मेंद्र, फैन्स के साथ शेयर किया ये खास वीडियो

 

 

ये घर उन्होंने पति धर्मेंद्र के साथ मिलकर 32 साल पहले खरीदा था। इस बंगले की मालकिन हेमा मालिनी ही हैं। हेमा मालिनी मथुरा से सांसद हैं लिहाजा उन्होंने वहां भी अपना एक घर ले लिया है। मथुरा के वृंदावन के ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी में उन्होंने घर लिया हुआ है। पति धर्मेन्द्र के साथ वो अपने नए घर में पूजा करने भी पहुंची थीं।

बात करें उनकी कारों की तो उनके कार के काफिले में तीन लग्ज़री कारें शामिल हैं, जिसमें पहली मर्सडीज़ M-Class है, इस कार की कीमत करीब 60 लाख रुपये है। वहीं उनके पास दूसरी कार है Hyundai Santa Fe. ये एक SUV है जो करीब 27 लाख रुपये की है। इसके अलावा हेमा के पास MG Hector भी है। इसकी कार की कीमत करीब 18 लाख रुपये है।

 

 

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version